close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvsAUS: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मानी कोच रवि शास्त्री की गुजारिश

 इंग्लैंड में भारत को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-4 से हार मिली थी. इसके बाद टीम के सीरीज से पहले अधिक अभ्यास मैच नहीं खेलने के फैसले की काफी आलोचना हुई थी. 

INDvsAUS: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मानी कोच रवि शास्त्री की गुजारिश
रवि शास्त्री के अतिरिक्त अभ्यास मैच के लिए कहा था (फाइल फोटो)

मेलबर्न: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय कोच रवि शास्त्री के इस साल के आखिर में होने वाले ऑस्ट्रेलियाई दौरे से पहले अधिक अभ्यास मैच रखने के आग्रह पर सकारात्मक रवैया अपनाया है. भारत ने हाल में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले केवल एक अभ्यास मैच खेला था. इस सीरीज में भारतीय टीम को 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था. सीरीज हार के बाद कोच रवि शास्त्री का मानना है कि अगर उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में छह दिसंबर से शुरू होने वाली सीरीज से पहले अधिक अभ्यास मैच खेलती है तो वह घरेलू टीम का सामना करने के लिए बेहतर तैयार रहेगी. 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने कहा, ''हम बीसीसीआई के साथ विकल्पों पर चर्चा करने को लेकर खुश हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया में होने वाली सीरीज से पहले अभ्यास मैचों की संख्या बढ़ाने को लेकर अभी तक हमें उनकी तरफ से औपचारिक सूचना नहीं मिली है.''

इंग्लैंड दौरे पर हार के बाद दिखी कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री में दरार

इंग्लैंड में काउंटी टीम एसेक्स के खिलाफ एकमात्र चार दिवसीय अभ्यास मैच भी तीन दिन का कर दिया गया था. शास्त्री ने कहा कि वह अभ्यास मैच खेलने के खिलाफ नहीं हैं. 

उन्होंने कहा, "कतई नहीं. मैं ऐसा क्यों करूंगा. आप (इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में) परिणाम देख सकते हैं. हर बार दूसरे टेस्ट मैच के बाद हमने सुधार किया. आप तब भी बेहतर कर सकते हो. लेकिन हम पहले टेस्ट मैच से ही इस स्थिति में क्यों नहीं हो सकते हैं.''

भारत और ऑस्ट्रेलिया को एडिलेड टेस्ट मैच से पहले तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं. शास्त्री ने कहा कि भारत ने टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया में दो अभ्यास मैचों के आयोजन का अनुरोध किया है. 

भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 21 नवंबर से 18 जनवरी तक तीन टी-20, चार टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलने हैं. बता दें कि इंग्लैंड में भारत को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-4 से हार मिली थी. इसके बाद टीम के सीरीज से पहले अधिक अभ्यास मैच नहीं खेलने के फैसले की काफी आलोचना हुई थी.