अब ओलंपिक खेलों में दिखेगा क्रिकेट? ICC और BCCI ने पूरी की ये तैयारी!
Advertisement

अब ओलंपिक खेलों में दिखेगा क्रिकेट? ICC और BCCI ने पूरी की ये तैयारी!

ओलंपिक खेलों में हमेशा ही क्रिकेट को शामिल करने की बहस चलती रहती है. अब इसी मुद्दे पर बीसीसीआई के सचिव ने एक बड़ा बयान दिया है. 

 

फोटो (Twitter)

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक खेलों का समापन 8 अगस्त को हो गया. इस बार के ओलंपिक खेलों में भारतीय खिलाड़ियों ने अपना सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कुल 7 पदक अपने नाम किए. जिसमें नीरज चोपड़ा का एक गोल्ड मेडल भी सामिल था. पिछले कुछ समय से लगातार क्रिकेट को भी ओलंपिक में शामिल करने की बात की जा रही है.

  1. ओलंपिक खेलों में दिखेगा क्रिकेट? 
  2. बीसीसीआई और आईसीसी ने की तैयारी 
  3. 2028 ओलंपिक में हो सकती शुरुआत 

क्या ओलंपिक में दिखेगा क्रिकेट? 

क्रिकेट के फैंस अक्सर ये बात कहते रहते हैं कि क्रिकेट को भी ओलंपिक खेलों में शामिल किया जाना चाहिए. अब इस बात पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है. बीसीसीआई का कहना है कि वो ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करने के लिए तैयार है. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने  हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल करने के लिए बीसीसीआई अपनी तरफ से तैयार है. 

2028 ओलंपिक में शामिल हो सकता है क्रिकेट 

रिपोर्ट्स की माने तों लॉस एंजिलिस में होने वाले 2028 ओलंपिक खेलों तक अगर सब सही रहा था तो ओलंपिक में भी क्रिकेट को देखा जाएगा. जय शाह ने कहा, 'ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल किए जाने को लेकर बीसीसीआई और आईसीसी दोनों ही तैयार हैं. ऐसा होता है तो भारत की महिला और पुरुष दोनों ही टीमें ओलंपिक में मेडल के लिए खेलते हुए नजर आएंगी. 

भारत ने किया शानदार प्रदर्शन 

टोक्यो में इस साल आयोजित हुए ओलंपिक खेलों में भारत का प्रदर्शन बेहतरीन रहा. भारतीय खिलाड़ियों ने कुल 7 मेडल अपने नाम किए. भारत के लिए नीरज चोपड़ा ने गोल्ड, मीराबाई चानू और रवि दहिया ने सिल्वर, जबकि पीवी सिंधु, बजरंग पूनिया, लवलीना और भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किए.    

Trending news