close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर इयान चैपल को कैंसर, छोटा भाई रह चुका है इंडिया का कोच

इयान चैपल ने 1964 से 1980 के बीच ऑस्ट्रेलिया के लिए 75 टेस्ट मैच खेले. वे चैपल बंधुओं (इयान, गेग और ट्रेवर) में सबसे बड़े हैं. 

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर इयान चैपल को कैंसर, छोटा भाई रह चुका है इंडिया का कोच

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर इयान चैपल (Ian Chappell) कैंसर से जूझ रहे हैं. चैपल ने खुद इस बात का खुलासा किया है. 75 साल के चैपल ने बताया है कि उनका इलाज चल रहा है. ऑस्ट्रेलिया  (Australia) के पूर्व कप्तान इयान चैपल दुनिया के लोकप्रिय कॉमेंटेटर में से एक हैं. लेकिन वे आईसीसी विश्व कप के दौरान नहीं दिखे थे. 

इयान चैपल ने एक वेबसाइट को बताया,‘मुझे स्किन कैंसर है. करीब पांच साल से इलाज चल रहा है. मैंने इस बारे में शुरू में ज्यादा लोगों को नहीं बताया. मैंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि मैं इस बात को लेकर सुनिश्चित नहीं था कि इसमें रेडियोथेरेपी की जरूरत पड़ेगी. यह कितने दिन चलेगी.’

इयान चैपल ने न्यूज कॉर्प से कहा, ‘लेकिन जैसा कि इलाज से लग रहा था कि यह इतना खतरनाक नहीं था, जितना मुझे शुरू में लगा था. हां, थकान रहती है और स्किन में खुजली सी रहती है. लेकिन इस सबके अलावा सब ठीक है.’ फिलहाल उनकी पैथालाजी रिपोर्ट सही आई है. वे एक अगस्त से शुरू हो रहे पहले एशेज टेस्ट में कॉमेंट्री के लिए तैयार हैं. 

इयान चैपल ने कहा, ‘जब आप 70 साल के हो जाते हैं तो वैसे ही कमजोर हो जाते हैं. पिछले कुछ साल से मैं इतना आदी हो चुका हूं. इस उम्र में आप सोचने लगते हैं कि अब अंत करीब है. मैने अपनी मां जेनी की मौत देखी तो मुझे लगा कि इसका सामना करना ही होगा.’

इयान चैपल ने 1964 से 1980 के बीच ऑस्ट्रेलिया के लिए 75 टेस्ट मैच खेले. वे चैपल बंधुओं में सबसे बड़े हैं. इयान के छोटे भाई ग्रेग चैपल (Greg Chappell) भारत के कोच रह चुके हैं. चैपल बंधुओं में तीसरे ट्रेवर हैं. ट्रेवर चैपल का नाम आते ही अंडरऑर्म गेंदबाजी की याद आती है. ट्रेवर चैपल ने एक बार न्यूजीलैंड के खिलाफ अंडरऑर्म बॉलिंग की थी. उन्होंने ऐसा अपने बड़े भाई और कप्तान इयान चैपल के कहने पर ही किया था.