INDvsENG: भारत को हराने के लिए इंग्लैंड ने चला ये दांव, संन्यास ले चुके इस खिलाड़ी को लाएंगे
Advertisement

INDvsENG: भारत को हराने के लिए इंग्लैंड ने चला ये दांव, संन्यास ले चुके इस खिलाड़ी को लाएंगे

11 साल बाद इंग्लैंड की धरती पर टीम इंडिया टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है.

भारत बनाम इंग्लैंड क्रिकेट मैच की फाइल फोटो.

लंदन. भारत और इंग्लैंड बीच बर्मिंघम में एक अगस्त से टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है. वनडे में सीरीज में हार का सामना कर चुकी भारतीय टीम अब इस टेस्ट मैचों में अपनी लाज बचाने के लिए पूरे दमखम से उतरने की तैयारी कर रही. उधर, इंग्लैंड टीम भी खेल के मैदान पर बाजी मारने के लिए अपनी सभी चालें चलना शुरू कर दी हैं. इसके लिए टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद से सन्यास वापस लेने की गुजारिश की जा रही है.

  1. पांच मैचों की खेली जाएगी टेस्ट सीरीज 
  2. वनडे सीरीज में इंग्लैंड के स्पिनर्स रहे थे सफल
  3. इसीलिए स्पिन ताकत बढ़ाना चाहता है इंग्लैंड

समाचार एजेंसियों के मुताबिक सीमित ओवरों में शानदार प्रदर्शन कर भारत के खिलाफ खेली जाने वाली 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए अपनी दावेदारी पेश की है. राशिद ने अपना अंतिम टेस्ट 2016 में भारत के खिलाफ ही खेला था. इसके बाद वो दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई घरेलू टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए थे और एशेज सीरीज में भी जगह नहीं पाए थे.

टीम के कोच ने की तारीफ
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वेबसाइट पर राशिद के हवाले से लिखा गया है कि इस समय मैं सीमित ओवरों की क्रिकेट पर ध्यान दे रहा हूं, लेकिन अगर इस बीच कुछ होता है तो मुझे खुशी होगी. टीम के कोच ट्रेवर बेलिस ने भी राशिद की तारीफ की है.

वनडे में शानदार गेंदबाजी
बेलिस का कहना है कि इस साल मैंने उन्हें सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए देखा है. कुछ वर्षों से वो वनडे क्रिकेट में शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं, लेकिन इस साल उनकी निरंतरता शानदार रही है. जब से मैं टीम के साथ हूं तब से मैंने उन्हें इस साल सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए देखा है. बता दें कि भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के फाइनल मैच में धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली को जिस तरह में आउट किया, उसके बाद राशिद की चारों तरफ से वाहवाही मिली. आदिल राशिद ने तीन वनडे मैचों में 6 विकेट हासिल किए.  

VIDEO: आदिल राशिद की 'कोबरा' के जाल में फंसे विराट कोहली, सन्न रह गए कप्तान

बेलिस ने कहा कि यह पूरी तरह से राशिद पर निर्भर है कि वो टेस्ट में गेंदबाजी करना चाहते हैं या नहीं. उन्होंने कहा, यह फैसला उनको लेना है. मैं नहीं जानता की एड स्मिथ (मुख्य चयनकर्ता) ने उनसे बात की है या नहीं. क्या वो सीमित ओवरों की फॉर्म को लेकर उन्हें टेस्ट टीम में जगह देंगे. ऐसा पहले हो चुका है. मुझे भरोसा है कि वह इस चर्चा के लिए तैयार होंगे.

इस बार भारत के इंग्लैंड दौरे में अब तक मिलाजुला रहा है परिणाम
भारत और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज हुई, जिसमें भारत को 2-1 शानदार जीत मिली. वहीं, वनडे सीरीज में भारत की 1-2 से पराजय हुई. अब इंग्लैंड में भारत बनाम इंग्लैंड पांच टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है. 

Trending news