close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Whatsapp गेम बना था महिला के रेप की वजह, दोषी क्रिकेटर को 5 साल की जेल

क्रिकेटर ने अपने दोस्तों के साथ एक व्हॉट्सऐप गेम में ज्यादा स्कोर करने की कोशिश में महिला के साथ यह कृत्य किया.

Whatsapp गेम बना था महिला के रेप की वजह, दोषी क्रिकेटर को 5 साल की जेल
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

लंदन: ऑस्ट्रेलिया में जन्मे क्रिकेटर एलेक्स हेपबर्न (Alex Hepburn) को मंगलवार को एक महिला से दुष्कर्म करने के जुर्म में पांच साल कैद की सजा सुनाई गई. वोर्सेस्टशायर के पूर्व खिलाड़ी हेपबर्न ने 2017 में इस जुर्म को अंजाम दिया था. रिपोर्ट के मुताबिक हेपबर्न ने अपने दोस्तों के साथ एक व्हॉट्सऐप गेम में ज्यादा स्कोर करने की कोशिश में यह कृत्य किया.

जज ने अपना फैसला सुनाते हुए कहा, "आपने शायद उस समय सोचा होगा कि यह उस तरह का है जैसा युवा लोग करते रहते हैं, लेकिन हकीकत में यह गलत व्यवहार था. इसने महिला का अपमान किया और उसे दुष्कर्म से परेशान किया. अब आपको पता चलेगा कि यह कितना गंभीर अपराध था."

पिछले साल भी श्रीलंका के निलंबित सलामी बल्लेबाज धनुष्का गुणतिलका को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज के लिये आज 15 सदस्यीय टीम में नहीं चुना गया था, जिसकी अगुवाई अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज ने की थी. गुणतिलका को श्रीलंका क्रिकेट ने ‘गलत आचरण’ के लिये निलंबित कर दिया था. उनके एक करीबी को कोलंबो के टीम होटल में नार्वे की महिला से बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

श्रीलंका बोर्ड ने कहा कि गुणतिलका उस समय कथित तौर पर कमरे में थे, लेकिन उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया. वह अनुशासनात्मक जांच लंबित रहने तक निलंबित रहे. गुणतिलका के निलंबन से श्रीलंका को झटका लगा, क्योंकि वह उस दौरान टेस्ट सीरीज में 2-0 की जीत के दौरान टीम की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में दूसरे नंबर पर थे.

(इनपुट-आईएएनएस)