इस खिलाड़ी के नाम है सबसे ज्यादा बार रन आउट होने का वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानिए कौन हैं वो

तेजी से रन बनाने की कोशिश में अकसर हमने खिलाड़ियों को रन आउट होते हुए देखा, लेकिन सबसे ज्यादा बार रन आउट होने वालों की लिस्ट में कई नामी खिलाड़ी शामिल है.

इस खिलाड़ी के नाम है सबसे ज्यादा बार रन आउट होने का वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानिए कौन हैं वो

नई दिल्ली: क्रिकेट के खेल में अकसर खिलाड़ी रन आउट होते हैं और एक नहीं कई-कई बार होते हैं. वहीं अगर बात करें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन खिलाड़ियों की जो सबसे ज्यादा बार रन आउट हुए हैं तो इस लिस्ट में कई लोगों का नाम शामिल है, मगर सबसे पहले किस खिलाड़ी का नाम आता है क्या आप जानते हैं? 

अगर आपके जेहन में पाकिस्तान के इंजमाम-उल-हक का नाम आ रहा है तो आपको बता दें कि वो भी इस सूची में शामिल हैं लेकिन उनके अलावा भी इस लिस्ट में ऐसे कई खिलाड़ियों का नाम शामिल है जिन्हें जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे. इस लिस्ट में टीम इंडिया के भी 2 ऐसे खिलाड़ियों का नाम शामिल है जिन्हें पूरी दुनिया सलाम करती है, तो चलिए आज की इस खास स्टोरी में हम आपको क्रिकेट की दुनिया के ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार रन आउट हुए हैं. 

यह भी पढ़ें- Lockdown में भी कुछ ऐसे पसीना बहा रहे हैं विराट कोहली, देखिए वीडियो

स्टीव वॉ 

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कैप्टन स्टीव वॉ का, जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार रन आउट हुए हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि स्टीव वॉ 104 मैचों में रन आउट हो चुके हैं जिसमें से 77 बार वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में तो वहीं 27 बार टेस्ट में. 

सचिन तेंदुलकर 

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी यहां अपना नाम दर्ज करवा चुकें हैं. सचिन अपने करियर में 98 बार रन आउट हो चुके हैं, जिसमें से 55 बार वो दूसरे बल्लेबाज की वजह से और 43 बार खुद की वजह से आउट हुए.

इंजमाम-उल-हक

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक, 499 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 92 बार रन आउट हो चुके हैं, जिसमें से 46 बार इंजमाम खुद की गलती से रन-आउट हुए और 46 बार ही उन्हें सामने वाले बल्लेबाज की वजह से रन-आउट होना पड़ा था.

महेला जयवर्धने

यहां एक और टीम के कप्तान का नाम दर्ज है, जी हां, श्रीलंका के पूर्व कैप्टन महेला जयवर्धने ने अपने करियर में 652 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जिनमें 95 बार वो रन आउट हुए. 95 में से महेला 51 बार खुद की गलती की वजह से और 44 बार अपने साथी बल्लेबाज की वजह से आउट हुए.

राहुल द्रविड़

अब बात करते हैं 'द वॉल' यानि भारत के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी राहुल द्रविड़ की. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ 101 बार रन आउट हुए. जिसमें से 53 बार खुद की वजह से और 48 बार दूसरे बल्लेबाज की वजह से द्रविड़ रन आउट हुए.