close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Football: क्रिस्टियानो रोनाल्डो अगले साल ले सकते हैं संन्यास, कही यह बात...

पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो फिलहाल इतालवी लीग सीरी-ए की मौजूदा चैंपियन युवेंटस से खेल रहे हैं. 

Football: क्रिस्टियानो रोनाल्डो अगले साल ले सकते हैं संन्यास, कही यह बात...
34 साल के रोनाल्डो रियल मैड्रिड और मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए भी खेल चुके हैं. (फोटो: IANS)

तुरिन: मौजूदा समय में फुटबॉल वर्ल्ड की जब भी बात होती है तो क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी (Lionel Messi) का जिक्र जरूर आता है. इन दोनों की प्रतिद्वंद्विता भी जगजाहिर है. लेकिन यह प्रतिद्वंद्विता अगले साल खत्म हो सकती है. पुर्तगाल के रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने संकेत दिया है कि वे अगले साल अपने करियर को समाप्त कर सकते हैं. रोनाल्डो फिलहाल इतालवी लीग सीरी-ए की मौजूदा चैंपियन युवेंटस (Juventus) से खेल रहे हैं. 

'गोल डॉट कॉम' की रिपोर्ट के मुताबिक, रोनाल्डो ने रियाटरमेंट के बारे में पूछे जाने पर टीवीआई से कहा, ‘मैं उस बारे में नहीं सोचता. शायद मैं अपना करियर अगले साल समाप्त कर सकता हूं..या फिर मैं 40 या 41 साल तक भी खेल सकता हूं.’ युवेंटस का लंबा करियर स्पेनिश लीग में रियल मैड्रिड के लिए खेलते हुए बीता है. इसी लीग में मेसी बार्सिलोना के लिए खेलते हैं. रियल मैड्रिड और बार्सिलोना जब भी भिड़ते थे तो लोगों की नजरें मेसी और रोनाल्डो पर लगी रहती थीं. 

यह भी पढ़ें: सहवाग ने टाला चयनकर्ता बनने का सवाल, कहा- कुंबले बनें तो बेहतर होगा

पांच बार दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर चुने जाने वाले रोनाल्डो ने कहा, ‘मैं इस बारे (संन्यास) में नहीं जानता. मैं हमेशा कहता हूं कि हर पल का आनंद लें. यह वक्त बेहतरीन है और मुझे इसका आनंद लेना जारी रखना होगा.’ 34 साल के रोनाल्डो इंग्लिश प्रीमियर लीग की टीम मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए भी खेल चुके हैं. 

34 साल के रोनाल्डो ने फुटबॉल में कई रिकॉर्ड तोड़े हैं. उन्होंने कहा, ‘क्या कोई खिलाड़ी है जिसके मुझसे ज्यादा रिकॉर्ड हैं? मैं नहीं समझता कि ज्यादा खिलाड़ी हैं, जिनके मुझसे ज्यादा रिकॉर्ड हैं.’ रोनाल्डो ने पिछले सीजन युवेंटस के साथ इटली लीग का खिताब जीता. उन्होंनें 43 मैचों में 28 गोल किए थे.