AB de Villiers ने क्यों नहीं की इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी? कोच Mark Boucher ने किया बड़ा खुलासा

फैंस पिछले लंबे समय से इस बात की आस लगाए बैठे हैं कि AB de Villiers अब इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं. लेकिन उनकी इन उम्मीदों पर अब पानी फिर गया है. 

AB de Villiers ने क्यों नहीं की इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी? कोच Mark Boucher ने किया बड़ा खुलासा
फाइल फोटो

नई दिल्ली: क्रिकेट फैंस को एक बहुत बड़ा झटका लगा है. फैंस पिछले लंबे समय से इस बात की आस लगाए बैठे हैं कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) अब इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं. लेकिन उनकी इन उम्मीदों पर अब पानी फिर गया है, क्योंकि डिविलियर्स अब दक्षिण अफ्रीकी जर्सी में कभी नहीं दिखेंगे.

कोच ने कही ये बात 

दक्षिण अफ्रीका के हेड कोच मार्क बाउचर (Mark Boucher) का मानना है कि एबी डिविलियर्स अब भी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाजों में से एक हैं लेकिन उनके अंतरराष्ट्रीय संन्यास से वापसी करके टी20 विश्व कप में नहीं खेलने के अपने कारण हैं. बता दें कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) ने मंगलवार को घोषणा की थी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने अंतरराष्ट्रीय संन्यास से वापसी नहीं करने का फैसला किया है.

नहीं लेना चाहते किसी की जगह

उनके पूर्व साथी और वर्तमान राष्ट्रीय कोच बाउचर (Mark Boucher) ने डिविलियर्स (AB de Villiers) के फैसले के कारण बताये और कहा कि वह पिछले कुछ समय से टीम संयोजन का हिस्सा रहे किसी खिलाड़ी की जगह नहीं लेना चाहते हैं. बाउचर ने कहा, ‘एबी के अपने कारण हैं जिनका मैं सम्मान करता हूं. दुर्भाग्य से वह टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. मैं दुर्भाग्य से इसलिए कह रहा हूं क्योंकि मुझे लगता है कि वह अब भी टी20 के सर्वश्रेष्ठ न सही लेकिन सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं.’

उन्होंने कहा, ‘वह पिछले कुछ समय से टीम संयोजन का हिस्सा रहे किसी अन्य खिलाड़ी की जगह नहीं लेना चाहते हैं. एक कोच के रूप में मुझे अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को टीम में लाने का प्रयास करना होता है. एबी किसी भी टीम को ऊर्जावान बना सकते हैं लेकिन मैं उनके फैसले का सम्मान करता हूं.’

2018 में लिया था संन्यास 

एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने अचानक मई 2018 में संन्यास की घोषणा कर दी थी. उन्होंने अपने इस फैसले से सबको चौंका दिया था. 2019 वर्ल्ड कप में खेलने के लिए डिविलियर्स ने इच्छा जताई लेकिन टीम मैनेजमेंट द्वारा इसे खारिज कर दिया गया था.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.