Zee Rozgar Samachar

Social Media: डेल स्टेन ने सबसे माफी मांगी, जानिए क्या है वजह

डेल स्टेन दक्षिण अफ्रीका के सबसे सफल गेंदबाज हैं. वे जल्दी ही कपिल देव और रिचर्ड हैडली जैसे दिग्गजों को भी पीछे छोड़ सकते हैं. 

Social Media: डेल स्टेन ने सबसे माफी मांगी, जानिए क्या है वजह
35 साल के तेज गेंदबाज डेल स्टेन टेस्ट में 427 और वनडे में 192 विकेट ले चुके हैं. (फोटो: Reuters)

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में शुमार हैं. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले टेस्ट मैच में तीन विकेट लिए और इसके साथ ही वे अपने देश के सबसे सफल गेंदबाज भी बन गए. उन्होंने शॉन पोलक (421 विकेट) को पीछे छोड़ा. इस उपलब्धि के साथ ही डेल स्टेन को मिलने वाली बधाइयों का तांता लग गया. 

ऐसा लगता है कि इन बधाइयों ने डेल स्टेन को परेशान कर दिया है. ऐसा लगने की वजह उनका एक ट्वीट है. उन्होंने अपने इस ट्वीट में मोबाइल फोन से दूरी बनाने की जानकारी दी है. उन्होंने लिखा, ‘मैंने मोबाइल फोन को कम समय देने का फैसला लिया है. यदि आपने मुझे कोई मैसेज दिया है और मैंने उसका जवाब नहीं दिया है, तो मुझे माफ करें. मैं माफी चाहता हूं. मैं कोशिश करूंगा कि जल्दी ही लौटकर आप सबके जवाब दे सकूं.’

सोशल मीडिया पर बेहद सक्रिय रहे हैं डेल स्टेन 
डेल स्टेन दुनिया के उन चुनिंदा क्रिकेटरों में शामिल हैं, जो सोशल मीडिया पर बेहद सक्रिय हैं. वे क्रिकेट के अलावा अन्य विषयों पर भी अपनी राय खुलकर रखते हैं. उन्होंने पिछले 15 दिन में 9 ट्वीट किए हैं. इनमें से एक ट्वीट में वे कहते हैं, ‘मैंने क्रिसमस का गिफ्ट खरीदने के लिए गूगल की मदद ली, लेकिन मुझे इसका ज्यादा फायदा नहीं मिला.’ 

 

 

 

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने बांग्लादेश-बांग्लादेश-वेस्टइंडीज मैच के दौरान नो बॉल विवाद पर ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया है कि मैदानी अंपायरों को नो बॉल चेक करने जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया जाए. यह जिम्मेदारी टीवी अंपायर को सौंप देनी चाहिए. 

35 साल के डेल स्टेन फिलहाल पाकिस्तान के खिलाफ दूसरा टेस्ट खेल रहे हैं. यह उनका 91वां टेस्ट मैच है. उन्होंने इस मैच की पहली पारी में तीन विकेट झटके. इसके साथ ही उन्होंने अपने विकेटों की कुल संख्या 427 पहुंचा दी है. दुनिया में सिर्फ 10 गेंदबाज ऐसे हैं, जिन्होंने डेल स्टेन से अधिक विकेट लिए हैं. 

जल्दी ही तोड़ सकते हैं कपिल-हैडली के रिकॉर्ड 
पाकिस्तान के खिलाफ मौजूदा सीरीज के दौरान डेल स्टेन सबसे सफल अफ्रीकी गेंदबाज बन चुके हैं. अब उनके निशाने पर कपिल देव, रिचर्ड हैडली जैसे दिग्गजों के रिकॉर्ड हैं. उन्हें अगले 10 दिन में दो टेस्ट की तीन पारियों में गेंदबाजी करने का मौका मिलेगा. अगर वे इन तीन पारियों में 8 विकेट ले लेते हैं तो रिचर्ड हैडली (431), स्टुअर्ट ब्रॉड (433), रंगना हेराथ (433) और कपिल देव (434) को पीछे छोड़ देंगे. अगर वे इन तीन पारियों में 13 विकेट लेते हैं तो कर्टनी वॉल्श (419) भी स्टेन से पीछे छूट जाएंगे. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.