IPL की बुराई करने के बाद बैकफुट पर Dale Steyn, ट्विटर पर मांगी माफी

डेल स्टेन (Dale Steyn) ने कहा, 'IPL में क्रिकेट से ज्यादा पैसे को अहमियत दी जाती है. IPL में इतने बड़े स्क्वॉड होते हैं, जिससे खिलाड़ी क्रिकेट से ज्यादा पैसे को महत्व देने लगते हैं, लेकिन PSL में क्रिकेट ज्यादा अहमियत रखता है.'

IPL की बुराई करने के बाद बैकफुट पर Dale Steyn, ट्विटर पर मांगी माफी
डेल स्टेन (फोटो-IANS)

नई दिल्ली:  डेल स्टेन ने आईपीएल (IPL) टूर्नामेंट की आलोचना करने के लिए माफी मांग ली है. उन्होंने कहा है कि उनका दुनिया के सबसे बड़े फ्रेंचाइजी आधारित टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट को ‘नीचा दिखाने या अपमान करने’ का कोई इरादा नहीं था.

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने कहा कि उनके इस बयान को सोशल मीडिया पर बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया कि आईपीएल (IPL) में पैसों की बात के बीच कई बार क्रिकेट को भुला दिया जाता है.

यह भी पढ़ें- Ind vs Eng: अहमदाबाद में R Ashwin के पास इतिहास रचने का मौका, तोड़ सकते हैं ये 71 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड

स्टेन ने ट्वीट किया, ‘मेरे करियर में आईपीएल शानदार रहा, अन्य खिलाड़ियों के लिए भी. मेरा इरादा कभी इसे नीचा दिखाने, अपमान करने या किसी अन्य लीग से तुलना करने का नहीं था. सोशल मीडिया और शब्दों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करने से कई बार ऐसा हो जाता है.’

 

उन्होंने कहा, ‘अगर मैंने इससे किसी को निराश किया है तो इसके लिए माफी मांगता हूं.’ गौरतलब है कि डेल स्टेन आईपीएल में आरसीबी, डेक्कन चार्जर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात लॉयंस का हिस्सा रहे हैं.

स्टेन ने पाकिस्तान सुपर लीग-6 (PSL-6) के इतर दावा किया था कि आईपीएल में खेल से ज्यादा पैसे को अहमियत दी जाती है, जिसके बाद उन्होंने माफी मांगी है. स्टेन इस लीग में क्वेटा ग्लेडिएटर्स की तरफ से खेल रहे हैं.

 

स्टेन ने कहा था कि यह उन कारणों में से एक है जिसके कारण वह नियमित रूप से इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेते. दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी ने अब माफी मांग कर विवाद को खत्म करने की कोशिश की है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.