close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

डेल स्टेन ने संन्यास के बाद लिखी भावुक पोस्ट, युवराज ने जवाब में बताया...

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने कहा कि उनके लिए टेस्ट करियर को शब्दों में बयां कर पाना लगभग नामुमकिन है. 

डेल स्टेन ने संन्यास के बाद लिखी भावुक पोस्ट, युवराज ने जवाब में बताया...
36 साल के डेल स्टेन ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. (फोटो: Reuters)

नई दिल्ली: टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने अपने सफर को बेहतरीन करार दिया है. उन्होंने संन्यास लेने के दो दिन बाद सोशल मीडिया पर अपने करियर के बारे में लिखा. उन्होंने साथ ही कहा कि उनके लिए टेस्ट करियर को शब्दों में बयां कर पाना लगभग नामुमकिन है. स्टेन (36) ने इंग्लैंड के खिलाफ 2004 में अपना पहला टेस्ट मैच खेला था और दक्षिण अफ्रीका के लिए अपने करियर में 93 मैचों में कुल 439 विकेट लिए. 

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने संन्यास की घोषणा करने के बाद बुधवार को सोशल मीडिया पर एक संदेश लिखा. स्टेन ने उन सभी को धन्यवाद दिया जिन्होंने उन्हें शुभकामनाएं दीं. स्टेन के पोस्ट पर युवराज सिंह समेत कई इंटरनेशनल क्रिकेटरों से लेकर आम क्रिकेटप्रेमियों ने जवाब दिया. युवराज सिंह ने जवाब में लिखा, आप लीजेंड हो. 

डेल स्टेन ने लिखा, ‘क्या सफर रहा. मुझे पिछले दो दिनों में मिले संदेशों के लिए आप सभी का धन्यवाद. संन्यास लेने पर कोई क्या कहता है? मुझे नहीं पता कि टेस्ट क्रिकेट में अपने 15 वर्षो को शब्दों में कैसे बयां करुं, सच कहूं तो ऐसा कर पाना नामुमकिन है. मैंने हर सेकंड इसका आनंद उठाया. अच्छे दिनों से लेकर बुरे दिनों तक यह सफर शानदार रहा. शायद एक दिन मैं इसे एक किताब में लिखने का प्रयास करूंगा, मुझे लगता है आपको तब तक इंतजार करना पड़ेगा.’
 

Dale Steyn Reuters

डेल स्टेन ने यह भी लिखा, ‘अभी सीमित ओवर के प्रारूप में कुछ समय खेलूंगा. टी20 में बहुत मजा आता है.’ डेल स्टेन आईपीएल में विराट कोहली की टीम रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरू की टीम का हिस्सा हैं. स्टेन ने सोमवार को टेस्ट से संन्यास लेने की घोषणा की थी. 

(इनपुट: IANS)