close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारत-वेस्टइंडीज ए के बीच मैच आज, इन दो खास विंडीज खिलाड़ियों को मिली जगह

वेस्टइंडीज ए को भारत के खिलाफ तीन दिवसीय मैच खेलना है. 

भारत-वेस्टइंडीज ए के बीच मैच आज, इन दो खास विंडीज खिलाड़ियों को मिली जगह
डैरेन ब्रावो इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज के लिए बढ़िया प्रदर्शन कर चुके हैं. (फोटो : फाइल)

सेंट जॉन्स (एंटिगुआ): टेस्ट सीरीज से पहले भारत और वेस्टइंडीज ए ( India vs West Indies A) टीम के बीच तीन दिवसीय मैच शनिवार को शुरू हो रहा है. इसके लिए विंडीज क्रिकेट बोर्ड ने  वेस्टइंडीज ए टीम का ऐलान कर दिया है. इस समय तीन मैचों की टी20 वनडे सीरीज हारने के बाद वेस्टइंडीज का ध्यान 22 अगस्त से शुरू होने  वाली टेस्ट सीरीज पर लगा है. उससे पहले यह प्रैक्टिस मैच एंटिगुआ के कूलिज क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है. इस मैच के लिए वेस्टइंडीज टेस्ट टीम में शामिल किए गए डैरेन ब्रावो( Darren Bravo) और जॉन कैंपबेल को जगह दी गई है. 

टेस्ट सीरीज का पहला मैच 22 अगस्त को एंटिगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर शुरू होगा. दोनों टीमों के इस सीरीज में दो टेस्ट मैच खेलने हैं. यह सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. ब्रावो और कैंपबेल दोनों ही खिलाड़ियों ने फरवरी में हुई इंग्लैंड के खिलाफ विस्डन ट्रॉफी की टेस्ट सीरीज जीतने में अहम भूमिका निभाई थी. शनिवार को शुरू होने वाले इस मैच को टेस्ट सीरीज से पहले अहम अभ्यास मैच के  तौर पर देखा जा रहा है. इस टीम की कप्तानी  विकेटकीपर बैट्समैन जैमर हैमिल्टन को कप्तान बनाया गया था जो कि इंडिया ए टीम के खिलाफ वेस्टइंडीज ए टीम के कप्तान भी रह चुके हैं.

यह भी पढ़ें: VIDEO: बैट से लगकर हेल्मेट में अटकी गेंद, कैच पकड़ने के लिए तरसते रहे फील्डर

 टी20 और वनडे सीरीज हारने के बाद वेस्टइंडीज के लिए टेस्ट सीरीज आसान नहीं होने वाली है. उसका मुकाबले दुनिया की नंबर वन टीम से होने जा रहा है जिसके कप्तान विराट कोहली वेस्टइंडीज में ही बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं.  वहीं वेस्टइंडीज टीम ने भी इसी साल अपने ही घर में इंग्लैंड जैसी टीम को धूल चटाई है. इससे यह सीरीज कांटे की होगी इतना तय माना जा रहा है.

विराट को मिल सकता है आराम
वहीं खबरें ऐसी भी हैंं कि  इस मैच के लिए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है. विराट को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में बल्लेबाजी के दौरान अंगूठे में चोट लग गई थी. लेकिन बाद में विराट ने खुद कहा था के वे ठीक हैं और पहले टेस्ट के शुरू होने तक वे खेलने के लिए तैयार हो जाएंगे. 

 14 सदस्यीय वेस्टइंडीज ए टीम: जैमर हैमिल्टन, डैरेन ब्रावो, जॉन कैंपबेल, जोनाथन कार्टर, अकिम फ्रैसर, किओन हार्डिंग, कावेम हॉज, ब्रैंडन किंग, जेसन मोहम्मद, मार्कीनो मिंडले, खैरी पिररे, रोवमैन पावेल, रोमारियो शेफर्ड, जिरमी सोलोजानो, 
(इनपुट एएनआई से भी)