इस बल्‍लेबाज ने 35 गेंदों में बनाई सेंचुरी, 1 ओवर में जड़े 5 छक्के
Advertisement

इस बल्‍लेबाज ने 35 गेंदों में बनाई सेंचुरी, 1 ओवर में जड़े 5 छक्के

मिलर ने अपनी तूफानी पारी में 35 गेंदों में शतक ठोक दिया. इस पारी में उन्होंने 7 चौके और 9 छक्‍के लगाए.

फोटो : आईसीसी

नई दिल्ली : बांग्लादेश के खिलाफ दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज डेविड मिलर ने तूफानी बल्लेबाजी का नया कारनामा कर दिया. मिलर के द्वारा जड़ा गया ये शतक अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज शतक है. मिलर ने अपनी तूफानी पारी में 35 गेंदों में शतक ठोक दिया. इस पारी में उन्होंने 7 चौके और 9 छक्‍के लगाए. मिलर की पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर में 224 रन का पहाड़ जैसा लक्ष्य मेहमान टीम के सामने खड़ा कर दिया.

  1. डेविड मिलर बने सबसे तेज शतक बनाने वाले खिलाड़ी
  2. इससे पहले लेवी के नाम पर था ये टी20 रिकॉर्ड
  3. इस लिस्ट में भारत की ओर से केएल राहुल का नाम

इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 141 रन बनाकर आउट हो गई. इस तरह से दक्षिण अफ्रीका ने ये मैच 83 रन से जीत लिया. डेविड मिलर से पहले ये रिकॉर्ड भी एक दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज लेवी के नाम पर था. लेवी ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 2012 में 45 बॉल में शतक बनाने का काम किया था. तेज शतक बनाने में तीसरे नंबर पर अब फाफ डू प्लेसिस हैं. उन्होंने ये इस फॉर्मेट में शतक 46 बॉल में लगाया. चौथे नंबर पर भारत के केएल राहुल हैं. राहुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2016 में 46 बॉल में ही शतक बनाया था.

VIDEO: विराट ने फिर बनाया नया रिकॉर्ड, अब नामुमकिन है किसी और के लिए तोड़ना

मिलर ने इस ताबड़तोड़ पारी के दौरान 9 छक्के लगाए. इसमें से पांच छक्के तो उन्होंने एक ही ओवर में जमा दिए. 18वें ओवर में जब बांग्लादेश के गेंदबाज मोहम्मद सैफुद्दीन गेंदबाजी करने आए तो मिलर ने उनकी पहली पांच गेंदों पर लगातार पांच छक्के लगाए.

विराट को टीम में मौका देने के कारण हटा दिए गए थे दिलीप वेंगसरकर

मिलर टी20 फॉर्मेट में 40 गेंदों के भीतर दो शतक लगाने वाले पहले बल्‍लेबाज बन गए हैं. हालांकि इनमें से एक शतक उन्होंने आईपीएल में बनाया था. मिलर ने 2013 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के खिलाफ सिर्फ 38 गेंदों में शतक बनाया था. आईपीएल में ही क्रिस गेल के नाम पर सिर्फ 30 गेंदों में शतक जड़ने का रिकॉर्ड है.

Trending news