Maldives में गिरा था Chinese Rocket, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने सुनाई आपबीती, देखिए Video
Advertisement

Maldives में गिरा था Chinese Rocket, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने सुनाई आपबीती, देखिए Video

हाल ही में एक बेकाबू चाइनीज रॉकेट (Chinese Rocket) आसमान से धरती की ओर बढ़ते हुए सीधा मालदीव में ही गिरा था. इस रॉकेट को देखकर ऑस्ट्रेलिया का पूरा खेमा भी घबरा गया था.

फोटो (Twitter)

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के निलंबित होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी सीधा अपने देश लौटने से पहले मालदीव (Maldives) में रुके हुए हैं. हाल ही में एक बेकाबू चाइनीज रॉकेट आसमान से धरती की ओर बढ़ते हुए सीधा मालदीव में ही गिरा था. इस रॉकेट को देखकर ऑस्ट्रेलिया का पूरा खेमा भी घबरा गया था. 

  1. धरती पर गिरा चाइनीज रॉकेट 
  2. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भी सुना था धमाका 
  3. नहीं हुआ था कोई नुकसान 

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सुना था धमाका 

ये बेकाबू चीनी रॉकेट (Chinese Rocket) कुछ ही दिन पहले धरती पर गिरा था. ये रॉकेट जब समुंद्र में गिरा तो ऑस्ट्रेलियाई टीम और स्टॉफ उसी तट से कुछ ही दूरी पर थे. डेविड वॉर्नर (David Warner) सहित कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने उस रॉकेट के गिरने की आवाज सुनी थी और उन्हें ऐसा लगा था, जैसे कि कोई भयंकर धमाका हुआ हो. 

वॉर्नर ने कही ये बात

इसी बीच डेविड वॉर्नर (David Warner) ने The Australian को बताया कि जैसे ही वो रॉकेट मालदीव (Maldives) के तट के पास गिरा तो सुबह 5:30 बजे के करीब उन सबकी आंख खुल गई थी. वॉर्नर ने कहा, 'हमने उस धमाके को सुबह के 5:30 बजे के करीब सुना. एक्सपर्ट का कहना है कि वो असल में रॉकेट गिरने की आवाज नहीं थी. वो वातावरण में रॉकेट की वजह से जो क्रैक हुआ है उसकी आवाज थी.'

 

 

चीन का रॉकेट था खतरनाक 

चीन का जो रॉकेट मालदीव (Maldives) में गिरा उसे चाइना के स्पेश स्टेशन ने 29 अप्रैल को छोड़ा था. ये रॉकेट 23 टन का था और धरती पर कही भी गिर सकता था. अगर ये किसी आबादी वाले क्षेत्र में गिरता तो काफी बड़ा हादसा हो सकता था.  लेकिन ये समुंद्र में जा गिरा और किसी भी इंसान को इससे नुकसान नहीं हुआ. 

Trending news