close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL 2019: वार्नर की धमाकेदार वापसी, दो साल बाद लौटे और इस मामले में बने नंबर-1

2009 में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड वार्नर ने इंडियन प्रीमियर लीग में कदम रखा था.

IPL 2019: वार्नर की धमाकेदार वापसी, दो साल बाद लौटे और इस मामले में बने नंबर-1
बल्लेबाज डेविड वार्नर शानदार लय में दिखे. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाड़ी डेविड वार्नर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में सबसे ज्यादा 37 अर्धशतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. रैना ने चेन्नई आईपीएल के 12वें सीजन के दूसरे मुकाबले में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की. वार्नर ने एक सीजन के गैप के बाद मैच में वापसी की है. 2018 में वह बॉल टेम्परिंग के कारण लीग में नहीं खेल पाए थे.

वार्नर 2017 के बाद 2019 का आईपीएल खेल रहे हैं. आईपीएल के 10वें सीजन में हैदराबाद टीम के इस खिलाड़ी ने कोलकाता टीम के खिलाफ 37 रन की पारी खेली थी. इसके अलावा 14 मैचों के टूर्नामेंट में 4 अर्धशतक और एक शतक लगाया था. वार्नर ने 2016 में हैदराबाद को अपनी कप्तानी में चैंपियन बनाया था. 2017 में उन्होंने 14 मैचों में 641 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें: Ball Tampering: वार्नर ने ‘दाग’ लगने के ठीक एक साल बाद जारी की वॉर्निंग, खेली तूफानी पारी

आंकड़ों पर गौर करें तो इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने इंडियन प्रीमियर लीग में 2009 में कदम रखा था. इसके अलावा 2016 में अपनी टीम की तरफ से 17 मैचों में सबसे ज्यादा 9 अर्धशतक लगाए.   इस मामले में वार्नर के बाद दिल्ली टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर का नाम आता है. बीजेपी की सदस्यता ले चुके क्रिकेटर गंभीर 36 अर्धशतक बनाकर दूसरे नंबर पर हैं.

वहीं, चेन्न्ई टीम में बाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना 35 अर्धशतक के साथ तीसरे स्थान पर काबिज हैं. इसके साथ ही रैना आईपीएल में 5000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने इस लीग के 12वें सीजन के उद्घाटन मुकाबले में शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की.  इस सूची में विराट कोहली और रोहित शर्मा 34-34 फिफ्टी के साथ पांचवे व छठे नंबर पर हैं.