सामने आया वॉर्नर का मलाल, लारा का 400 रन का रिकॉर्ड ना तोड़ पाने पर कही यह बात

डेविड वॉर्नर जब पाकिस्तान के खिलाफ 335 रन बनाकर नाबाद थे, तब उनके कप्तान ने पारी घोषित कर दी थी. 

सामने आया वॉर्नर का मलाल, लारा का 400 रन का रिकॉर्ड ना तोड़ पाने पर कही यह बात

नई दिल्ली: 142 साल के टेस्ट इतिहास में सिर्फ एक मौका ऐसा आया है जब किसी बल्लेबाज ने 400 रन का स्कोर बना पाया. ब्रायन लारा (Brian Lara) ने 2004 में यह उपलब्धि हासिल की थी. तब से अब तक यानी, 15 साल में 12 बल्लेबाजों ने 300 रन का आंकड़ा पार किया, लेकिन कोई भी लारा के रिकॉर्ड के पास नहीं पहुंच सका. ऐसे में डेविड वॉर्नर (David Warner) का निराश होना लाजिमी है. वॉर्नर पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में लारा के इस रिकॉर्ड को तोड़ने की ओर बढ़ रहे थे. तभी उनके कप्तान टिम पैन ने पारी घोषित कर दी. डेविड वॉर्नर ने तब तो कुछ नहीं कहा, लेकिन मैच के बाद उनकी निराशा सामने आ गई. 

ब्रायन लारा ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 335 रन की नाबाद पारी खेली. उन्होंने इस पारी के दौरान अपने ही देश के दिग्गजों डॉन ब्रैडमैन (334), मार्क टेलर (334*) और माइकल क्लार्क (329*) के सर्वोच्च स्कोर को पीछे छोड़ा. इसके बाद उनके निशाने पर ब्रायन लारा (400) और मैथ्यू हेडन (380) रन के रिकॉर्ड थे. लारा का स्कोर टेस्ट इतिहास में सबसे बड़ा स्कोर है. मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) 380 के स्कोर के साथ दूसरे नंबर पर हैं. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा स्कोर उन्हीं के नाम है. 

यह भी पढ़ें: 7 युवा गेंदबाज खटखटा रहे IPL 2020 का दरवाजा, नीलामी में ईशान-किशोर पर रहेगी नजर

डेविड वॉर्नर जब एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट में 335 रन के स्कोर पर नाबाद थे, तब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 589/3 हो चुका था. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पैन को यह स्कोर पर्याप्त लगा और उन्होंने पारी समाप्ति की घोषणा कर दी. इस तरह वॉर्नर टेस्ट इतिहास का एक बड़ा मौका चूक गए. 

 

डेविड वॉर्नर ने लारा का रिकॉर्ड ना तोड़ पाने की निराशा उनकी ही तस्वीर के साथ शेयर की. हालांकि, उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि हो सकता है, उन्हें कैरेबियाई दिग्गज का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका फिर मिले. 
 

 

डेविड वॉर्नर ने इंस्टाग्राम पर लारा से अपनी मुलाकात की तस्वीर शेयर की. उन्होंने लिखा, ‘लीजेंड के साथ होना खुशी की बात है. उम्मीद है कि मुझे ब्रायन लारा के 400 रन का रिकॉर्ड तोड़ने का एक मौका और मिलेगा.’

यह भी पढ़ें: INDvsWI: विंडीज से मुकाबले के लिए हैदराबाद पहुंची टीम इंडिया, विराट ने शेयर की तस्वीर

डेविड वॉर्नर इन दिनों गजब की फॉर्म में हैं. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैच में क्रमश: 154 और 335* रन की पारी खेली. इसके साथ ही उन्होंने एशेज की निराशा को दूर कर लिया. वॉर्नर एशेज सीरीज में सिर्फ 95 रन बना सके थे.