David Warner के पारिवारिक जीवन पर पड़ रहा है असर, जानिए वजह

डेविड वॉर्नर (David Warner) ने बताया है कि कोविड-19 महामारी के बीच जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में रहते हुए पारिवारिक जीवन पर असर पड़ा है

David Warner के पारिवारिक जीवन पर पड़ रहा है असर, जानिए वजह
डेविड वॉर्नर (फाइल फोटो)

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने स्वीकार किया कि कोविड-19 महामारी के बीच जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में रहते हुए क्रिकेट खेलने का उनके पारिवारिक जीवन पर असर पड़ा है और अब उनका मुख्य लक्ष्य अगले दो टी20 विश्व कप में अपने देश का प्रतिनिधित्व करना है.

वॉर्नर (David Warner) ने स्वीकार किया कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर के रूप में पिछले छह महीने काफी मुश्किल रहे. उन्होंने साथ ही अगले 12 महीने में ऑस्ट्रेलिया की ओर से निश्चित संख्या में श्रृंखलाओं में खेलने की प्रतिबद्धता जताने से भी इनकार कर दिया.

डेविड वॉर्नर ने कहा, ‘ऐसा करना काफी मुश्किल है. पिछले छह महीने काफी चुनौतीपूर्ण रहे. जैविक रूप से सुरक्षित माहौल और परिवार के बिना रहने का आदी होने का प्रयास करना था’.

लगातार रो रहे हैं मोहम्मद सिराज, कहा ‘AUS के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतकर पिता को दूंगा श्रद्धांजलि’

उन्होंने कहा, ‘प्रत्येक खिलाड़ी ने अलग हालात का सामना किया. अगर आप कैलेंडर देखो तो अगले 12 महीने काफी मुश्किल है, निश्चित तौर पर ऐसा समय आएगा जब आप अपने परिवार में साथ समय बिताना चाहोगे. हमें अपने परिवार से मिलने का समय नहीं मिल रहा है और खेलने के बाद 14 दिन होटल में बिताने होंगे, पत्नी और तीन बच्चों को यहां लाए तो यह काफी मुश्किल होने वाला है’.

वॉर्नर (David Warner) ने कहा, ‘मैं कभी उन्हें ऐसी स्थिति में नहीं डालूंगा कि उन्हें 14 दिन घर में पृथकवास में बिताने पड़े’.

वॉर्नर ने कहा कि 34 साल की उम्र में भविष्य में वह अधिक टी 20 मैच खेलने को प्राथमिकता देंगे विशेषकर अगले दो साल में दो टी20 विश्व कप को देखते हुए.

अगले दो टी20 विश्व कप का आयोजन 2021 में भारत और 2022 में ऑस्ट्रेलिया में होना है.

PUBG मोबाइल में किए गए हैं कई बदलाव, अब सिर्फ 1 GB में गेम होगा Download

वॉर्नर (David Warner) ने कहा, ‘खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ के रूप में हम पहले ही इस पर बात कर चुके हैं. मुझे लगता है कि अगर आप हमारी एकदिवसीय और टी20 टीम को देखो तो हम ऐसी टीम चुन रहे हैं जो अगले कुछ विश्व कप में खेलेगी. अगर हम ब्रेक लेंगे तो यह इन श्रृंखलाओं के बीच होगा. बेशक प्राथमिकता इन विश्व कप में खेलना है’.

उन्होंने कहा, ‘भारत में टी 20 विश्व कप को देखते हुए प्राथमिकता टी20 है. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया में भी टी20 विश्व कप होना है. इसलिए अगले दो साल में काफी टी20 क्रिकेट होगा जबकि टीमें 2023 में होने वाले विश्व कप की भी तैयारी करेंगी’.

(इनपुट-भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.