IPL 2021 शुरू होने से पहले ही दिल्ली कैपिटल्स को झटका, पूरे टूर्नामेंट से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

आईपीएल 2021 शुरू होने से पहले ही दिल्ली कैपिटल्स के युवा स्पिनर सिद्धार्थ मनिमारन (Siddharth Manimaran) चोटिल हो गए हैं, जिसके चलते वो जल्द ही भारत लौट जाएंगे. 

IPL 2021 शुरू होने से पहले ही दिल्ली कैपिटल्स को झटका, पूरे टूर्नामेंट से बाहर हुआ ये खिलाड़ी
File Photo

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 का आगाज 19 सितंबर से यूएई में होने वाला है. जहां एक ओर सभी टीमें दूसरे चरण के लिए तैयारियों में जुटी हैं, वहीं टूर्नामेंट शुरू होने से ठीक पहले दिल्ली कैपिटल्स को झटका लगा है. दरअसल दिल्ली के युवा स्पिनर सिद्धार्थ मनिमारन (Siddharth Manimaran) आईपीएल से बाहर हो गए हैं. 

दिल्ली कैपिटल्स को लगा झटका

दिल्ली कैपिटल्स के युवा स्पिनर सिद्धार्थ मनिमारन (Siddharth Manimaran) को ट्रेनिंग के दौरान चोट लगी थी, जिसके चलते वो जल्द ही यूएई से वापस भारत लौट जाएंगे. सिद्धार्थ बाएं हाथ के स्पिनर हैं और वो नेट प्रैक्टिस के दौरान बेहद अहम भूमिका निभाते हैं. दिल्ली ने उन्हें बेस प्राइस 20 लाख में खरीदा था.

टूट गया इस युवा खिलाड़ी का सपना

सिद्धार्थ मनिमारन (Siddharth Manimaran) के लिए ये किसी बुरे सपने से कम नहीं है क्योंकि उन्होंने अबतक आईपीएल में डेब्यू नहीं किया है. दिल्ली से पहले सिद्धार्थ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में थे लेकिन वहां उन्हें मौका दिए बिना ही रिलीज कर दिया था और अब उनके पास जब दिल्ली की टीम से खेलने का मौका था तब उनकी किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया. 

टी20 में है इस गेंदबाज का जलवा

23 साल के सिद्धार्थ मनिमारन (Siddharth Manimaran) तमिलनाडु के खिलाड़ी हैं. उन्होंने अब तक 4 फर्स्ट क्लास, 2 लिस्ट ए और 6 टी20 मैच खेले हैं. हालांकि आईपीएल में इस उनके पास अपने आप को साबित करने का सुनहरा मौका था क्योंकि इस स्पिन गेंदबाज को टी20 स्पेशलिस्ट गेंदबाज माना जाता है. उन्होंने अबतक खेले गए 6 मैचों में 6.81 के इकॉनमी रेट के साथ 16 विकेट हासिल किए हैं. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि ये खिलाड़ी आगे चलकर बड़ा नाम कमा सकता है लेकिन अभी के लिए उन्हें इंतजार करना होगा. 

.बता दें कि सिद्धार्थ मनिमारन के चोटिल होने के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने कुलवंत खेजरोलिया को उनकी जगह टीम में शामिल किया है. 

19 सितंबर से शुरू होगा IPL

4 मई को कोरोना के चलते स्थगित किए गए आईपीएल 2021 (IPL 2021) को अब सितंबर में दोबारा शुरू किया जाएगा और इसका फाइनल अक्टूबर में होगा. IPL 2021 के बाकी बचे हुए मैच 19 सितंबर से शुरू होने वाले हैं और फाइनल मुकाबला 15 अक्‍टूबर को खेला जा सकता है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.