ओलंपिक खेलों की मेजबानी चाहती है दिल्ली, उप मुख्यमंत्री Manish Sisodia ने बताया प्लान
Advertisement

ओलंपिक खेलों की मेजबानी चाहती है दिल्ली, उप मुख्यमंत्री Manish Sisodia ने बताया प्लान

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने 2021-22 बजट के दौरान कहा कि दिल्ली सरकार 2048 में ओलंपिक खेलों को आयोजित करने के लिए दावा करेगी. उन्होंने कहा कि ओलंपिक खेलों को दिल्ली में आयोजित करना हमारा सपना है.

Manish Sisodia (File Photo)

नई दिल्ली: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने आज सुबह दिल्ली का 2021-22 का बजट सदन में पेश किया. सिसोदिया (Manish Sisodia) ने बजट में बताया कि दिल्ली सरकार आने वाले समय में ओलंपिक (Olympics) जैसे बड़े खेलों की मेजबानी दिल्ली में कर सकती है. उन्होंने कहा कि ओलंपिक खेलों (Olympic Games) को दिल्ली में आयोजित करने के लिए उसके बुनियादी ढांचे की तैयारी की जाएगी.

  1. 2048 में दिल्ली में हो सकते हैं ओलंपिक
  2. मनीष सिसोदिया ने सदन में किया दावा
  3. 2010 राष्ट्रमंडल खेलों की मेजबानी कर चुकी है दिल्ली

दिल्ली में ओलंपिक आयोजन एक सपना

2021-22 का दिल्ली का बजट पेश करते हुए, सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा, 'खेलों से जुड़ा एक और बड़ा सपना है जो मैं इस सदन के सामने रख रहा हूं.. दिल्ली में ओलंपिक खेलों (Olympic games) का आयोजन करना हमारा सपना है.' उन्होंने कहा कि 1896 में ग्रीस में ओलंपिक शुरू होने के बाद से ओलंपिक मशाल कभी भी दिल्ली नहीं आई है.

इस साल दिल्ली में हो सके ओलंपिक

मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा कि दिल्ली 2048 में ओलंपिक खेलों (Olympic Games) की मेजबानी कर सकती है. उन्होंने कहा, '32वें ओलंपिक खेल टोक्यो में होने हैं. अगले तीन मेजबानों का चयन पहले ही हो चुका है. हमारी सरकार खेलों की सुविधाएं तैयार करने के साथ ऐसा माहौल बनाना चाहती है कि हम 2048 में 39वें ओलंपिक खेलों की मेजबानी का दावा कर सकें.' उन्होंने कहा, 'अभी इसमें काफी समय है लेकिन हमें 2048 से 10 साल पहले दावा करना होगा. इससे 15 साल पहले बुनियादी ढांचा और खेल का माहौल बनाना होगा ताकि हमारे खिलाड़ी प्रतियोगिताओं में पदक ला सकें.'

सिसोदिया (Manish Sisodia) ने आगे कहा कि इस साल खेल विश्वविद्यालय भी शुरू हो जाएगा. दिल्ली में 1951, 1982 एशियाई खेलों और 2010 राष्ट्रमंडल खेलों को आयोजित किया जा चुका है.  

 

Trending news