देवधर ट्रॉफी : कर्नाटक की भारत बी पर रोमांचक जीत
Advertisement

देवधर ट्रॉफी : कर्नाटक की भारत बी पर रोमांचक जीत

कर्नाटक ने देवधर ट्राफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के दूसरे मैच में भारत बी पर छह रन से रोमांचक जीत दर्ज की. स

मनोज तिवारी का शतक भी इंडिया बी की हार को टाल न सका. (फाइल फोटो)

धर्मशाला : रविकुमार समर्थ का करियर का दूसरा शतक आखिर में मनोज तिवारी की आकर्षक शतकीय पारी पर आखिर में भारी पड़ा जिससे विजय हजारे ट्राफी चैंपियन कर्नाटक ने सोमवार को देवधर ट्राफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के दूसरे मैच में भारत बी पर छह रन से रोमांचक जीत दर्ज की. समर्थ की 115 गेंदों पर 13 चौकों और एक छक्के की मदद से खेली गयी 117 रन की पारी तथा मयंक अग्रवाल (44) और पवन देशपांडे (46) के उपयोगी योगदान से पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाले कर्नाटक ने आठ विकेट पर 296 रन बनाए. 

  1. कर्नाटक के रविकुमार समर्थ ने लगाया शतक
  2. मनोज तिवारी ने लगाया आकर्षक शतक
  3. अंतिम ओवर में छह रन से जीता कर्नाटक

इसके जवाब में भारत बी ने 23 रन पर तीन विकेट गंवा दिए. तिवारी ने यहीं से जिम्मा संभाला तथा 110 गेंदों पर दस चौकों और चार छक्कों की मदद से 120 रन बनाये. उन्होंने कप्तान श्रेयस अय्यर (33) के साथ चौथे विकेट के लिए 85 और सिद्धेष लाड (70) के साथ पांचवें विकेट के लिए 133 रन की साझेदारियां की. कर्नाटक ने हालांकि अंतिम ओवरों में अच्छी वापसी की और आखिर में भारत बी को नौ विकेट पर 290 रन पर रोक दिया. 

भारत बी ने कल पहले मैच में भारत ए को आठ विकेट से हराया था. अब फाइनल में पहुंचने वाली टीमों का निर्धारण कल कर्नाटक और भारत ए के बीच होने वाले मैच से होगा. जब तक तिवारी और लाड क्रीज पर थे तब तक भारत बी की जीत तय लग रही थी. तिवारी 42वें ओवर में श्रेयस गोपाल (29 रन देकर तीन विकेट) की गेंद आगे बढ़कर खेलने के प्रयास में चूक गए और स्टंप आउट हो गए. गोपाल ने अगली गेंद पर जयंत यादव को पगबाधा आउट किया जबकि हर्षल पटेल भी खाता खोले बिना रन आउट हो गए.

मैकग्रा ने इस अंदाज में की टीम इंडिया के बॉलिंग अटैक की तारीफ

उमेश यादव (13) ने दो छक्के जड़े. आखिरी दो ओवरों में भारत बी को 18 रन की दरकार थी लेकिन तेज गेंदबाज एम प्रसिद्व कृष्णा (45 रन देकर दो) और आफ स्पिनर कृष्णप्पा गौतम (58 रन देकर एक) ने बल्लेबाजों को कोई मौका नहीं दिया. लाड आखिरी ओवर में गौतम की गेंद पर बोल्ड हुए. धर्मेंद्रसिंह जडेजा 19 रन बनाकर नाबाद रहे.

मयंक अग्रवाल बड़ी पारी नहीं खेल सके
इससे पहले बेहतरीन फार्म में चल रहे अग्रवाल बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे जबकि कप्तान करूण नायर भी दस रन ही बना पाये. समर्थ और देशपांडे ने तीसरे विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी की. निचले क्रम में सीएम गौतम (28) और कृष्णप्पा गौतम (20) ने अच्छा योगदान दिया. 

श्रीलंका कोच ने टीम इंडिया को बताया निडास ट्रॉफी का प्रबल दावेदार 

भारत बी की तरफ से सिद्धार्थ कौल ने 49 रन देकर तीन जबकि हर्षल पटेल और जयंत यादव ने दो . दो विकेट लिए. उमेश यादव ने 58 रन देकर एक विकेट हासिल किया. 
(इनपुट भाषा)

Trending news