देवधर ट्रॉफी: रहाणे-ईशान के शतकों के दम पर इंडिया-सी ने जीता खिताब
Advertisement

देवधर ट्रॉफी: रहाणे-ईशान के शतकों के दम पर इंडिया-सी ने जीता खिताब

देवधर ट्रॉफी में रहाणे और ईशान किशन के शतक ने इंडिया सी की जीत का आधार रख दिया था. 

अजिंक्य रहाणे की कप्तानी पारी श्रेयस अय्यर की पारी पर भारी पड़ी. (फोटो : PTI)

नई दिल्ली: देवधर ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में इंडिया सी ने इंडिया बी को हरा दिया. इंडिया  सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (144 नाबाद) और ईशान किशन (114) के बीच हुई 210 रनों की साझेदारी कर शुरू में ही टीम की जीत की मजबूत नींव रख दी.  इंडिया-सी ने इंडिया-बी को 29 रनों से हराकर देवधर ट्रॉफी 2018-19 सीजन का खिताब जीता. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करन उतरी इंडिया-सी की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 352 रन बनाएं जिसके जवाब में इंडिया-बी की टीम 46.1 ओवर में 323 रनों पर सिमट गई. 

  1. रहाणे और ईशान किशन ने लगाए शतक
  2. दोनों के बीच हुई 210 रनों की साझेदारी
  3. इंडिया बी के लिए श्रेयस अय्यर ने बनाए 148 रन

फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले गए इस मुकाबले में रहाणे और किशन ने अपनी टीम को दमदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 30.3 ओवर में 210 रन जोड़े. 
तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने किशन को आउट करके इंडिया-सी को पहला झटका दिया लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. किशन ने 87 गेंदों की अपनी पारी में 11 चौके और छह छक्के लगाए जबकि रहाणे ने 156 गेंदों की अपनी पारी में नौ चौके और तीन छक्के मारे. शुभमन गिल ने 26 और सूर्यकुमार यादव ने 39 रनों का योगदान दिया. उनादकट ने तीन विकेट चटकाए. दीपक चहर और मयंक मरक डे को दो-दो मिकट मिले. 

उनात्कट के अलावा फ्लॉप रहे इंडिया बी के गेंदबाज
इंडिया बी के गेंदाबाज रन रोकने में कामयाब नहीं रहे. सबसे सफल गेंदबाज जयदेव उनात्कट ने 10 ओवर में 52 रन देकर सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. इसके अलावा मयंक मार्कंडेय ने ओवर में 70 रन देकर 2 विकेट लिए और दीपक चाहर ने अपने 10 ओवर में 83 रन देकर 2 विकेट लिए. कृष्णप्पा गौतक ने अपने 10 ओवर में 60 रन, शाहबाज नदीम ने 10 ओवर में 62 रन और मनोज तिवारी ने एक ओवर में 17 दिए. इन तीनों को कोई विकेट नहीं मिला. 

अय्यर को नहीं मिला साथ
पहाड़ जैस लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया-बी की शुरुआत खराब रही और मयंक अग्रवाल 14 रन के निजी स्कोर पर ही आउट हो गए. उन्हें रजनीश गुरबाणी ने पवेलियन भेजा. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान श्रेयस अय्यर ने 148 रन बनाए लेकिन कोई अन्य बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे पाया. अय्यर ने अपनी पारी में 11 चौक्के और आठ छक्के लगाए. इंडिया-सी के लिए पप्पू रॉय ने तीन विकेट चटकाए जबकि नवदीप सैनी, विजय शंकर और गुरबाणी ने दो-दो विकेट लिए. राहुल चहर को एक विकेट मिला. रहाणे को मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

( इनपुट आईएएनएस)

Trending news