टीम इंडिया की बल्ले-बल्ले, न्यूजीलैंड सीरीज से बाहर हुआ भारत का सबसे बड़ा 'दुश्मन'
X

टीम इंडिया की बल्ले-बल्ले, न्यूजीलैंड सीरीज से बाहर हुआ भारत का सबसे बड़ा 'दुश्मन'

न्यूजीलैंड का एक खतरनाक बल्लेबाज भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज से बाहर हो गया है. टीम इंडिया के लिए यह बड़ी खुशखबरी है, क्योंकि ये बल्लेबाज बहुत ही तूफानी बल्लेबाजी करता है. 

 

टीम इंडिया की बल्ले-बल्ले, न्यूजीलैंड सीरीज से बाहर हुआ भारत का सबसे बड़ा 'दुश्मन'

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप भारत के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है. न्यूजीलैंड सीरीज पर अब सभी फैंस की नजरें हैं. टीम इंडिया की 16 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान न्यूजीलैंड सीरीज के लिए कर दिया गया है. भारत के लिए बड़ी खुशखबरी है. न्यूजीलैंड का एक घातक खिलाड़ी चोट की वजह से टी20 वर्ल्ड कप फाइनल और भारत के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज से बाहर हो गया है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. 

टला भारत का खतरा 

न्यूजीलैंड के खतरनाक खिलाड़ी डेवॉन कॉनवे (Devon Conway) हाथ में चोट के कारण भारत के खिलाफ होने वाली न्यूजीलैंड सीरीज से बाहर हो गए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में उन्होंने आउट होने के बाद तेजी से बल्ला पटक दिया था, जिससे उनके हाथ में चोट लग गई. कीवी टीम के लिए ये बुरी खबर है वहीं भारतीय टीम के लिए गुड न्यूज है. डेवॉन कॉनवे बहुत ही खतरनाक खिलाड़ी हैं. टी20 इंटरनेशनल में उनका बैटिंग औसत 50 (50.2) से ऊपर का है, जबकि उनका स्ट्राइक रेट 140 के करीब (139.35) का है. कॉनवे बहुत ही आक्रामक खिलाड़ी हैं. 

 

स्पिन के अच्छे खिलाड़ी 

डेवॉन कॉनवे (Devon Conway) स्पिन के अच्छे खिलाड़ी हैं. भारतीय पिचें हमें हमेशा ही स्पिनर्स की मददगार होती हैं. ऐसे में कॉनवे न्यूजीलैंड के लिए फायदेमंद हो सकते थे. आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) में भारत के खिलाफ कॉनवे ने शानदार हॉफ सेंचुरी लगाई थी. टी20 वर्ल्ड कप में कॉनवे का प्रदर्शन अच्छा रहा था. ऐसे में उनका न्यूजीलैंड सीरीज में ना होना टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी है. 

रोहित शर्मा को बनाया गया नया टी20 कप्तान 

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए रोहित शर्मा टी20 टीम का नया कप्तान बनाया गया है. सीनियर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की टीम में वापसी हुई है. टी20 वर्ल्ड कप के रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल रहे श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर को भी टीम में शामिल किया गया है. विराट कोहली, रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है. 

भारत की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम इस प्रकार है:

रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, इशान किशन, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल और मोहम्मद सिराज.

Trending news