धोनी कर रहे हैं संन्‍यास की तैयारी! 300 करोड़ की लागत से करेंगे ये बिजनेस
Advertisement

धोनी कर रहे हैं संन्‍यास की तैयारी! 300 करोड़ की लागत से करेंगे ये बिजनेस

अब लगता है कि खुद धोनी ने अपने रिटायरमेंट की तैयारी शुरू कर दी है. इसीलिए उन्‍होंने क्रिकेट के बाद नए बिजनेस पर अपना काम शुरू कर दिया है. 

धोनी की कंपनी इस होटल का काम देख रही है. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली : महेंद्र सिंह धोनी ने जब से टीम इंडिया के कप्‍तान की जिम्‍मेदारी छोड़ी है, तब से उनके इस्‍तीफे की अटकलें लगाई जाती रही हैं. अभी हाल ही में राहुल द्रविड़ ने भी कहा था कि टीम इंडिया को जल्‍द ही अपने सीनियर खिलाडि़यों के विकल्‍प खोजने चाहिए. लेकिन अब लगता है कि खुद धोनी ने अपने रिटायरमेंट की तैयारी शुरू कर दी है. इसीलिए उन्‍होंने क्रिकेट के बाद नए बिजनेस पर अपना काम शुरू कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट की अगर मानें तो महेंद्र सिंह धोनी अपने गृहनगर रांची में एक फाइव स्टार होटल खोलने जा रहे हैं. सूत्रों के अनुसार, धोनी की कंपनी ‘रीति ट्रेवल एवं टिकटिंग प्राइवेट लिमिटेड’ने यहां फाइव स्टार होटल खोलने का निर्णय लिया था. इसे अब स्वीकार कर लिया गया है. माना जा रहा है कि होटल निर्माण में करीब तीन सौ करोड़ रुपए के खर्च का अनुमान है.

  1. धोनी अपने गृहनगर रांची में एक फाइव स्टार होटल खोलने जा रहे हैं
  2. होटल निर्माण में करीब तीन सौ करोड़ रुपए के खर्च का अनुमान है
  3. अनुम‍त‍ि मिलने के बाद पांच एकड़ जमीन पर बनेगा ये होटल

धोनी इस समय झारखंड मोमेंटम के ब्रांड एंबेसडर भी हैं. झारखंड में हाल ही में हुए ग्लोबल निवेश समिट में खुद धोनी शामिल हुए थे. धोनी के इस होटल में करीब 500 लोगों को नौकरी मिलने की बात कही गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार होटल निर्माण के लिए धोनी की कंपनी ने धुर्वा में ज्यूडिशियल अकादमी के पास करीब पांच एकड़ जमीन चुनी है. वर्तमान में ये जमीन पर्यटन विभाग के पास है. इस जमीन को देने का निर्णय राज्‍य सरकार को करना है.

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी ने जड़ा IPL-10 का सबसे लंबा छक्का

धोनी की कपंनी के प्रमोटर अरुण पांडे ने कहा, ‘जमीन आवंटित होते ही होटल का काम शुरू कर दिया जाएगा. मामला अभी सरकार के पास अधर में लटका है. हम स्पोर्ट्स विश्वविद्यालय, स्पोर्ट्स वियर फैक्ट्री भी खोलने की योजना बना रहे हैं.’ आपको बता दें कि धोनी ने हाल के दिनों में रांची के न्यूक्लिअस मॉल में एक स्पोर्ट्स स्टोर का उद्घाटन किया था. जिसमें धोनी ब्रांड एंबेसडर के साथ स्टोर के पार्टनर भी हैं. सूत्रों की मानें तो धोनी साल 2020 तक 275 स्टोर और खोलने की योजना बना रहे हैं. हालांकि ये स्टोर सिर्फ रांची में खुला है.  

Trending news