मैच जिताऊ खिलाड़ी बनना चाहते हैं करुणारत्ने, अब तक टेस्ट में लगा चुके हैं 8 शतक
Advertisement

मैच जिताऊ खिलाड़ी बनना चाहते हैं करुणारत्ने, अब तक टेस्ट में लगा चुके हैं 8 शतक

करुणारत्ने ने कहा स्पिन के खिलाफ वे प्रशिक्षकों के साथ मिलकर नए शॉट्स पर काम कर रहे हैं.

51 टेस्ट मैचों की 99 पारियों में 37.28 की औसत से 3542 रन बनाए हैं.  (फोटो साभार ICC)

कोलंबो/नई दिल्ली: श्रीलंका के बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने का लक्ष्य टेस्ट क्रिकेट में 20 से 25 शतक लगाना है. करुणारत्ने ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 118.66 की औसत से 356 रन बनाए. इस सीरीज को श्रीलंका ने 2-0 से अपने नाम किया. वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइन्फो ने करुणारत्ने के हवाले से लिखा है, "मेरा निजी तौर पर लक्ष्य है कि मैं टेस्ट में 20 से 25 शतक लगाऊं। उम्मीद है कि एक दिन मैं ऐसा कर पाऊंगा."

उन्होंने कहा, "मैं मैच जिताने वाला खिलाड़ी बनना चाहता हूं और अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता हूं. जब मैं ऐसा करूंगा तो रैंकिंग अपने आप सुधरेगी." अभी तक करुणारत्ने टेस्ट में आठ शतक जमा चुके हैं. उन्होंने अभी तक 51 टेस्ट मैचों की 99 पारियों में 37.28 की औसत से 3542 रन बनाए हैं. 

विराट कोहली भी हैं इस खास रिकॉर्ड में श्रीलंका के ओपनर से पीछे

 

रुणारत्ने ने स्पिन के खिलाफ अपनी मानसिकता पर बात की और साथ ही उन्होंने बताया कि वो प्रशिक्षकों के साथ मिलकर नए शॉट्स पर काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा, "मैंने हाल ही में अपने स्कूल के कोच से बात की, साथ ही हसन तिलकरत्ने से भी बात की और बल्लेबाजी कोच थिलान समाराविरा से भी चर्चा की. उन्होंने मेरी काफी मदद की. हसन के साथ मैंने स्वीप और रिवर्स स्वीप को लेकर चर्चा की. यह ऐसे शॉट्स हैं जो बेहद जरूरी हैं, खासकर जब फील्डर आपके पास हों"

(इनपुट-भाषा)

Trending news