BREAKING NEWS

Dinesh Kartik के बल्ले ने बदली थी Rohit Sharma की किस्मत, फर्श से अर्श तक पहुंच गए 'हिटमैन'

भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज Rohit Sharma का आज क्रिकेट की दुनिया में क्या कद है इस बात का सबको अंदाजा है. लेकिन एक समय ऐसा भी था जब रोहित टीम में अपनी जगह बनाने के लिए काफी मशक्कत कर रहे थे. 

Dinesh Kartik के बल्ले ने बदली थी Rohit Sharma की किस्मत, फर्श से अर्श तक पहुंच गए 'हिटमैन'
फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारतीय टीम के दिग्गज ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का आज क्रिकेट की दुनिया में क्या कद है इस बात का सबको अंदाजा है. रोहित क्रिकेट जगत में हिटमैन के नाम से काफी फेमस हैं. इसके पीछे वजह है उनके खेलने का ताबड़तोड़ तरीका. लेकिन एक समय ऐसा भी था जब रोहित टीम में अपनी जगह बनाने के लिए काफी मशक्कत कर रहे थे. 

कार्तिक के बल्ले ने बदल दी किस्मत 

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) ने खुलासा किया है कि शानदार रन स्कोरर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने उनके बल्ले से राष्ट्रीय टीम के लिए अपना पहला अर्धशतक बनाया था. ऐसा 2007 टी20 वर्ल्ड कप में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए मैच के दौरान डरबन में हुआ था.

कार्तिक (Dinesh Kartik) ने चैट शो ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस में कहा, 'उनका पहला अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक मेरे बल्ले से था. मुझे उस पर बहुत गर्व है. हां, मैं इसके साथ बल्लेबाजी कर रहा था, मैंने रोहित से कहा, 'क्या घटिया बल्ला' है और उन्होंने कहा, 'क्या? आपको लगता है कि यह बल्ला खराह है. मुझे दो. इसके बाद उसने अद्भुत पारी खेली. मेरे बल्ले को कोई श्रेय नहीं, जाहिर तौर पर श्रेय बल्लेबाज का हैं.'

अपना बल्ला नहीं देना चाहते थे कार्तिक 

इंग्लैंड में 2019 विश्व कप के दौरान भारत के लिए आखिरी बार खेलने वाले कार्तिक (Dinesh Kartik) ने कहा कि वह रोहित (Rohit Sharma) को बल्ला नहीं देना चाहते क्योंकि उन्हें तेज गेंदबाज शॉन पोलॉक ने पांचवें ओवर में गोल्डन डक पर आउट किया था. लेकिन, फिर, रोहित ने 40 गेंदों पर सात चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद अर्धशतक बनाया. शर्मा की पारी की बदौलत भारत ने 153 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका को 20 ओवर में नौ विकेट पर 116 रन पर रोक दिया. रोहित को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था.

रोहित सबसे घातक ओपनर 

मौजूदा समय की ओर देखा जाए तो रोहित (Rohit Sharma) इस वक्त दुनिया के सबसे बेहतरीन ओपनिंग बल्लेबाज हैं. रोहित के नाम वनडे क्रिकेट में 3 दोहरे शतक हैं और वो ये कारनामा करने वाले दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी हैं. पिछले कुछ सालों में रोहित क्रिकेट जगत के अब तक के सबसे बेहतरीन ओपनर साबित हुए हैं. 

VIDEO-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.