DNA Exclusive: कौन तोड़ सकता है Sachin Tendulkar के रिकॉर्ड्स? मास्टर ब्लास्टर ने इन बल्लेबाजों पर लगाया दांव

DNA Exclusive: बल्लेबाजी के बहुत ही कम ऐसे रिकॉर्ड हैं, जो Sachin Tendulkar ने नहीं बनाए हों. इस बात पर लगातार सवाल उठते रहते हैं कि मौजूदा समय में ऐसा कौन सा बल्लेबाज है, जो सचिन के रिकॉर्ड्स को तोड़ सकता है.

DNA Exclusive: कौन तोड़ सकता है Sachin Tendulkar के रिकॉर्ड्स? मास्टर ब्लास्टर ने इन बल्लेबाजों पर लगाया दांव
फाइल फोटो

नई दिल्ली: इस बात में कोई दो राय नहीं है कि क्रिकेट को खेलने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) दुनिया के सबसे महान बल्लेबाज हैं. बल्लेबाजी के बहुत ही कम ऐसे रिकॉर्ड हैं, जो सचिन ने नहीं बनाए हों. इस बात पर लगातार सवाल उठते रहते हैं कि मौजूदा समय में ऐसा कौन सा बल्लेबाज है, जो सचिन के रिकॉर्ड्स को तोड़ सकता है. 'ZEE News' के प्राइम टाइम  शो DNA में चैनल के एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी ने सचिन तेंदुलकर से बातचीत की है. 

कौन तोड़ सकता है सचिन के रिकॉर्ड्स?

सचिन (Sachin Tendulkar) के सबसे ज्यादा रनों के रिकॉर्ड को कौन सा बल्लेबाज तोड़ सकता है. अब इस सवाल का जवाब खुद क्रिकेट के भगवान ने ही दिया है. सचिन ने Zee News के प्राइम टाइम शो DNA पर कहा, 'ये भारत का रिकॉर्ड है और यही उम्मीद रहेगी कि ये भारत का ही रिकॉर्ड रहे. अलग-अलग खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन दिखा रहे हैं. अगर आप विराट कोहली और रोहित शर्मा की बात करो तो वो काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.'

पंत और पुजारा का भी लिया नाम

रोहित और विराट के अलावा सचिन ने और भी कई बल्लेबाजों का नाम बताया. उन्होंने कहा, 'इसके अलावा रिषभ पंत हैं. मैं यहां रिकॉर्ड्स की बात नहीं कर रहा, लेकिन उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहता है. इसके अलावा चेतेश्वर पुजारा भी एक नाम है. कोई भी खिलाड़ी मेरा रिकॉर्ड तोड़े बस मैं ये चाहता हूं कि ये हमारा रिकॉर्ड रहे.'  

सचिन के नाम सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड 

सचिन तेंदुलकर के नाम वनडे और टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड है. उन्होंने 200 टेस्ट मैचों में 51 शतकों की मदद से 15,921 रन बनाए हैं. वहीं वनडे में सचिन ने 49 शतकों के मदद से सचिन ने 463 मैचों में 18,426 रन बनाए हैं. सचिन के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतकों का भी रिकॉर्ड है.    
 
Zee News के एडिटर-इन-चीफ सुधीर चौधरी के साथ रात 9 बजे जरूर देखें सचिन तेंदुलकर का पूरा इंटरव्यू

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.