अजूबा: इस खिलाड़ी के दिल ने बंद कर दिया था धड़कना, डॉक्टर्स ने ऐसे बचाई जान

डेनमार्क की टीम के डॉक्टर मोर्टेन बोएसेन ने कहा कि यूरोपीय चैम्पियनशिप के दौरान शनिवार को क्रिस्टियन एरिक्सन के दिल ने धड़कना बंद कर दिया था और बाद में डेफिब्रिलेटर (एक उपकरण) की सहायता से उन्हें उबारा गया.

अजूबा: इस खिलाड़ी के दिल ने बंद कर दिया था धड़कना, डॉक्टर्स ने ऐसे बचाई जान
Christian Eriksen During Match

कोपेनहेगन: डेनमार्क की टीम के डॉक्टर मोर्टेन बोएसेन ने कहा कि यूरोपीय चैम्पियनशिप के दौरान शनिवार को क्रिस्टियन एरिक्सन के दिल ने धड़कना बंद कर दिया था और बाद में डेफिब्रिलेटर (एक उपकरण) की सहायता से उन्हें उबारा गया.

खिलाड़ी के दिल ने बंद कर दिया था धड़कना

शनिवार को फिनलैंड के खिलाफ डेनमार्क के यूरो 2020 फुटबॉल टूर्नामेंट के पहले मुकाबले के दौरान एरिक्सन बेहोश हो गए थे और लंबे उपचार के बाद उन्हें होश आया. टीम डॉक्टर बोएसेन ने कहा, ‘वह चला गया था और हमने उसके दिल को दोबारा धड़काया. यह दिल का दौरा था.’ बोएसेन की अगुआई में ही मैदान पर एरिक्सन का उपचार किया गया.

डॉक्टर्स ने दिल को दोबारा धड़काया

बोएसेन ने कहा, ‘हम कितने करीब थे? मुझे नहीं पता. हम उसे वापस ले आए. यह काफी तेजी से किया गया.’ टीम के अधिकारियों ने बताया कि कोपेनहेगन के अस्पताल में अब एरिक्सन की हालत स्थिर है और रविवार को उन्होंने वीडियो लिंक के जरिए टीम के अपने साथियों के साथ बात की. बोएसेन ने कहा, ‘मैं हृदय का डॉक्टर नहीं हूं, इसलिए ऐसा क्यों हुआ और बाकी विस्तृत जानकारी का काम विशेषज्ञों पर छोड़ देता हूं.'

एरिक्सन की हालत अब स्थिर

डेनमार्क के मिडफील्डर क्रिस्टियन एरिक्सन की हालत अब स्थिर है और वह अभी अस्पताल में ही रहेंगे. एरिक्सन शनिवार को डेनमार्क और फिनलैंड के बीच खेले गए यूईएफए यूरो 2020 मैच के दौरान मैदान में गिर गए थे और बेहोश हो गए थे. एरिक्सन के बेहोश होने के बाद मैच को बीच में ही रोक दिया गया था और एरिक्सन को मैदान में ही आपातकालीन मेडिकल चिकित्सा दी गई थी. इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था. कुछ देर बाद मैच फिर से शुरू हुआ था और ग्रुप-बी के इस मैच में फिनलैंड ने 1-0 से जीत अपने नाम की.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.