धोनी के रिटायरमेंट को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म, माही के बचपन के कोच ने कही ये अहम बात

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मैच के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अब तक एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है.

धोनी के रिटायरमेंट को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म, माही के बचपन के कोच ने कही ये अहम बात

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन एमएस धोनी (MS Dhoni) की क्रिकेट से रिटायरमेंट की चर्चा अकसर होती रहती है. पिछले 2 दिनों से सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर धोनी के संन्यास की खबरें ट्रेंड कर रही हैं. इन खबरों पर सबसे पहले धोनी की पत्नी साक्षी भड़क उठीं और धोनी के आलोचकों को करारा जवाब देते हुए कहा कि ये सिर्फ एक अफवाह है, इससे ज्यादा कुछ भी नहीं. साक्षी के बाद धोनी के बचपन के कोच केशव बनर्जी ने भी इस मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़ दी है और कहा है कि धोनी उन लोगों में से नहीं हैं जोकि अपने संन्यास के बारे में अपने करीबियों को फोन करके बताएंगे.

यह भी पढ़ें- जब सनराइजर्स हैदराबाद ने पहली बार जीता था IPL खिताब, टूट गया था विराट कोहली का ख्वाब

बनर्जी ने ये भी कहा कि वो ये नहीं जानते कि आखिर लोग धोनी के पीछे क्यों पड़े हैं? क्यों लोग ये चाहते हैं कि धोनी क्रिकेट को अलविदा कहें क्योंकि धोनी से बेहतर ये कोई नहीं जानता कि उन्हें कब संन्यास लेना चाहिए. बनर्जी ने बताया कि धोनी उन खिलाड़ियों में से हैं जो अपने संन्यास का फैसला खुद सही वक्त पर ले सकते हैं, इसलिए जब धोनी को लगेगा कि अब रिटायरमेंट की घड़ी आ गयी है वो खुद ही इसकी घोषणा कर देंगे. वास्तव में देखा जाए तो धोनी खुद ही इस लुका-छुपी के खेल को बंद कर देंगे और अपने चाहने वालों को ये बता देंगे कि वो कब संन्यास लेंगे.

एक न्यूज एजेंसी से बातचीत के दौरान बनर्जी काफी खफा नजर आए और कहा, 'धोनी उस तरह के इंसान नहीं है जो लोगों को फोन करेंगे और कहेंगे कि मैं संन्यास ले रहा हूं. वह जानते हैं कि यह कैसे करना है. जब उन्हें लगेगा कि समय आ गया है तो वह बीसीसीआई को जानकारी दे देंगे और बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाएंगे और वो सब चीजें करेंगे जो करनी चाहिए. जैसा उन्होंने टेस्ट से संन्यास लेने के समय किया था. आप सोशल मीडिया की बातों में नहीं आएं. कई ऐसी चीजें होती हैं जो ट्रेंड बन जाती हैं लेकिन अंत में फर्जी खबरें निकलती हैं. मुझे नहीं पता कि लोग धोनी के पीछे क्यों पड़े हैं. मैं उन्हें अच्छे से जानता हूं और आपसे कह सकता हूं कि जब वह संन्यास के बारे में सोचेंगे, वह हमें बता देंगे.'

बनर्जी ने आगे कहा, 'आपको आईपीएल में पता चलेगा कि धोनी कितने फिट हैं. अगर टी-20 वर्ल्ड कप स्थगित भी होता है और अगले साल भी होता है तो वह उसे भी खेल सकते हैं.' बनर्जी से पहले धोनी की पत्नी साक्षी ने भी उनके संन्यास की खबरों का खंडन किया था और अपने ट्वीट में लिखा था, 'यह सब सिर्फ अफवाह है! मैं समझ सकती हूं कि लॉकडाउन ने लोगों को मानसिक रूप से अस्थिर कर दिया है! #DhoniRetires' ट्वीट करने वालों जाओ अपना काम करो.'