Dream 11 ने मारी बाजी, IPL 2020 की टाइटल स्पॉन्सरशिप जीती

Dream 11 ने मारी बाजी,  IPL 2020 की टाइटल स्पॉन्सरशिप जीती

Dream 11 ने मारी बाजी,  IPL 2020 की टाइटल स्पॉन्सरशिप जीती

नई दिल्ली: इस साल संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में होने वाले आईपीएल 2020 (IPL 2020) की टाइटल स्पॉन्सरशिप ऑनलाइन कंपनी ड्रीम इलेवन (Dream 11) को मिल गई है. हाल में ही भारी विरोध के बाद चाइनीज मोबाइल कंपनी वीवो (VIVO) को इस टूर्नामेंट की टाइटल स्पॉन्सरशिप छोड़नी पड़ी थी. गौरतलब है कि स्पॉन्सरशिप की दौड़ में स्वामी रामदेव की कंपनी पतंजलि, टाटा, बायजूज और अनएकेडमी भी थे, लेकिन ड्रीम 11 ने सभी को पीछे छोड़ दिया है.

 

फैंटसी खेल प्लेटफॉर्म ड्रीम11 ने चाइनीज कंपनी वीवो की जगह लगभग साढ़े चार महीने के करार के लिए 222 करोड़ रुपये की बोली के साथ इंडियन प्रीमियर लीग का टाइटिल स्पॉन्सरशिप अधिकार हासिल किया. ड्रीम11 पहले से ही पिछले कुछ सालों से आईपीएल के प्रायोजन से जुड़ा है. 

आईपीएल अध्यक्ष बृजेश पटेल ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘ड्रीम11 ने 222 करोड़ रुपये की बोली के साथ अधिकार हासिल किया है.’ये पता चला कि टाटा समूह ने अंतिम बोली नहीं लगाई जबकि दो शिक्षा प्रौद्योगिकी कंपनियां बायजूस (201 करोड़ रुपये) और अनएकेडमी (170 करोड़ रुपये) क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे है.
(इनपुट-भाषा)

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.