IPL के लिए इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में होगा बदलाव? ECB ने किया साफ
Advertisement

IPL के लिए इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में होगा बदलाव? ECB ने किया साफ

IPL 2021 को कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते बीच में ही रोक दिया गया था. लेकिन अब इस लीग को एक बार फिर से आयोजित करने की खबरें सामने आ रही हैं.

फोटो (आईपीएल)

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) को कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर के चलते बीच में ही रोक दिया गया था. लेकिन अब इस लीग को एक बार फिर से आयोजित करने की खबरें सामने आ रही हैं. इस बड़ी लीग को सितंबर में एक बार फिर से शुरू किया जा सकता है. लेकिन इससे पहले भारत को इंग्लैंड के खिलाफ उन्हीं के घर में 5 मैच की एक टेस्ट सीरीज खेलनी है. 

  1. कोरोना के चलते रोका गया था आईपीएल 
  2. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाद फिर से होगा शुरू
  3. ईसीबी कार्यक्रम में नहीं करेगा कोई बदलाव 

ईसीबी ने किया साफ 

इंग्लैंड के क्रिकेट निदेशक एश्ले जाइल्स (Ashley Giles) ने कहा है कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) किसी भी कारण से अपने कार्यक्रम में बदलाव नहीं करेगा. जाइल्स का बयान ऐसे समय आया है जब इसकी चर्चा हो रही है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ईसीबी से भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में बदलाव करने की अपील कर सकता है जिससे आईपीएल के लिए विंडो बनाया जा सके.

सीरीज नें नहीं होगा कोई बदलाव

जाइल्स (Ashley Giles) ने क्रिकइंफो से कहा, 'आधिकारिक रूप से मुझे सीरीज को शिफ्ट करने या किसी चीज के बारे में जानकारी नहीं है. मुझे इतना पता है कि मुकाबलों वहीं होंगे जहां तय किए गए थे. ऐसी चर्चाओं से मैं चकित नहीं हुआ. सभी अपना क्रिकेट टूर्नामेंट कराना चाहते हैं लेकिन हमें कुछ आधिकारिक रूप से नहीं पता है.'

काफी वयस्त हैं इंग्लैंड का कार्यक्रम

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज चार अगस्त से शुरू होनी है. इंग्लैंड का इस साल कार्यक्रम काफी व्यस्त है क्योंकि उसे टी20 विश्व कप में हिस्सा लेना है और फिर एशेज सीरीज भी खेलनी है. जाइल्स (Ashley Giles) ने कहा, 'हमारा व्यस्त कार्यक्रम है. अगर हम पांचवां टेस्ट सितंबर में खत्म करते हैं तो हमें बांग्लादेश के लिए 19 या 20 सिंतबर को निकलना होगा. हमें खिलाड़ियों को थोड़ा ब्रेक भी देना होगा. हमें अपना कार्यक्रम मैनेज करना पड़ेगा जिससे खिलाड़ी टी20 विश्व कप और एशेज के लिए तैयार हो सकें.'

Trending news