ENG vs AUS 2nd ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा वनडे इंग्लैंड के लिए 'करो या मरो' का मुकाबला
Advertisement

ENG vs AUS 2nd ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा वनडे इंग्लैंड के लिए 'करो या मरो' का मुकाबला

पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार के बाद इंग्लैंड की टीम दूसरे वनडे में जीत के तहत सीरीज में वापसी करना चाहेगी. 

 

इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे आज (फाइल फोटो)

मैनचेस्टर: इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया (ENG vs AUS) के बीच तीन वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला 13 सितंबर यानी आज मैनचेस्टर में खेला जाएगा. यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 5:30 से ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर शुरू होगा. इस मुकाबले में पिछले मैच की विजेता ऑस्ट्रेलिया (AUS) विजय हासिल कर के सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी. वहीं दूसरी ओर मेजबान इंग्लैंड के लिए यह मैच करो या मरो की स्थिति का हैं, क्योंकि अगर इंग्लैंड (ENG) इस मुकाबले को जीतने में कामयाब नहीं हुई तो वह इस श्रृंखला से बाहर हो जाएगी. 

  1. ENG vs AUS दूसरा वनडे आज
  2. ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 1-0 से आगे
  3. इंग्लैंड को हर हाल में चाहिए जीत

कंगारू टीम में स्टीव स्मिथ की होगी वापसी
दरअसल पहले वनडे में चोट के चलचे बाहर रहे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की इस दूसरे वनडे मैच के लिए कंगारू टीम में वापसी होगी. स्मिथ ने अपने दोनों कनकशन टेस्ट को पास कर लिया है और अब वह पूरी तरह से फिट हैं. जिसके तहत स्टीव दूसरे वनडे में ऑट्रेलियाई टीम की प्लेइंग इलेवन की हिस्सा बनेगें. मालूम हो सीरीज के शुरुआती  वनडे से पहले स्टीव स्मिथ को प्रैक्टिस के दौरान ट्रेनिंग दल के एक मेंबर के थ्रो की वजह से सर पर बॉल लगने से चोट लगी थी. जिसकी बदौलत उन्हें पहले एकदिवसीय से बाहर रखा गया था. वहीं ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम ने स्टीव की गैरमौजूदगी में बेहतरीन खेल दिखाते हुए पहले वनडे में 19 रनों से इंग्लैंड को करारी मात दी थी.

ये भी पढ़ें- जब UAE में IPL के इस मैच में चौके-छक्कों की गिनती से तय हुई थी जीत

ओपनिंग इंग्लैंड के लिए समस्या
इसके अलावा इंग्लैंड की टीम के लिए यह मुकाबला बेहद अहम है. कप्तान इयॉन मोर्गन (Eoin Morgan) की अगुवाई में इंग्लैंड की टीम को यह मैच हर हाल में जीतना होगा. अगर इस काम में इंग्लैंड की टीम असफल रहती है, तो मैच के साथ उसे सीरीज भी गंवानी पड़ सकती है. ऐसे में फिलहाल इंग्लैंड के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द है ओपनिंग बल्लेबाजी. जी हां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टी20 इंटरनेशनल (T20I) मैचों की सीरीज के दौरान भी इंग्लैंड की सालमी जोड़ी ज्यादा कारगर साबित नहीं हुई थी. हालांकि टी20 में जोस बटलर की बल्ला जमकर बोला लेकिन उनके पार्टनर जॉनी बेयरस्टो फीके साबित हुए. वहीं इस सीरीज के पहले वनडे में बेयरस्टो ने अर्धशतकीय पारी खेली तो, चोट के बाद वापसी कर रहे जेसन रॉय (Jason Roy) सस्ते में आउट हो गए थे. इसलिए इस दूसरे और महत्वपूर्ण मुकाबले में बेयरस्टो और रॉय की जोड़ी को कमाल दिखाना होगा. तभी इंग्लैंड (England) की टीम इस सीरीज में जिंदा रह पाएगी. 

Trending news