ENG vs AUS 3rd ODI: सीरीज जीतने के लिए इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी 'महासंग्राम'
Advertisement

ENG vs AUS 3rd ODI: सीरीज जीतने के लिए इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी 'महासंग्राम'

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज में 1-1 से बराबरी पर चल रही हैं. ऐसे में ये आखिरी मैच काफी अहम है. यह तीसरा वनडे मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान पर खेला जा रहा है. 

ENG vs AUS के बीच तीसरा वनडे आज (फाइल फोटो)

मैनचेस्टर: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 3 वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी वनडे मैच आज खेला जा रहा है. इस निर्णायक मुकाबले में दोनों टीमों की नजरें सीरीज जीतने पर हें. क्योंकि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज में 1-1 से बराबरी पर चल रही हैं. ऐसे में ये आखिरी मैच काफी अहम है. यह तीसरा वनडे मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान पर खेला जा रहा है. 

2016 से इंग्लैंड घर में नहीं हारा है कोई बाइलेटरल वनडे सीरीज
इस सीरीज के दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड (England) की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से मात देकर सीरीज में बेहतरीन वापसी की थी. इस आधार पर मेजबान इंग्लैंड के पास इस सीरीज को जीतकर इतिहास दोहराने का सुनहरा अवसर है. दरअसल, इंग्लैंड की टीम पिछले 4 सालों से यानी 2016 से लेकर अब तक अपनी घरेलू सरजमीं पर कोई बाइलेटरल वनडे सीरीज नहीं हारी है. 

इस दौरान कप्तान इयॉन मोर्गन (Eoin Morgan) की अगुवाई में इंग्लैंड ने साल 2016 में श्रीलंका, पाकिस्तान, 2017 में आयरलैंड, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज, 2018 में ऑस्ट्रेलिया, भारत , 2019 के दौरान पाकिस्तान और फिर 2020 में आयरलैंड को धूल चटाई है. ऐसे में मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए इस सीरीज को जीत पाना बेहद कठिन साबित होने वाला है. वहीं इंग्लैंड की पूरी कोशिश रहेगी की वो वनडे सीरीज में घर पर अपने इस अनूठे रिकॉर्ड का सिलसिल जारी रखे. 

Trending news