ENG vs AUS 3rd T20I: इंग्लैंड के खिलाफ साख बचाने उतरेगा ऑस्ट्रेलिया
Advertisement

ENG vs AUS 3rd T20I: इंग्लैंड के खिलाफ साख बचाने उतरेगा ऑस्ट्रेलिया

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा और अंतिम टी20 मुकाबला आज रात को भारतीय समयानुसार रात 10:30 बजे खेला जाना है. बता दें कि इंग्लैंड इस सीरीज को पहले ही 2-0 से अपने नाम कर चुका है. 

इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच आखिरी टी20 आज (फाइल फोटो)

साउथैम्प्टन: इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया (ENG vs AUS) के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला मंगलवार यानी आज खेला जाएगा. इस तीसरे टी20आई में मेहमान ऑस्ट्रेलिया को अपनी साख बचानी होगी. क्योंकि सीरीज के दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों मिली 6 विकेट की हार से कंगारू टीम इस श्रृंखला से पहले ही बाहर हो गई है. इसके साथ ही इंग्लैंड की टीम इस अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय में जीत दर्ज कर ऑस्ट्रेलिया का 3-0 से सफाया करना चाहेगी. यह मुकाबला रात 10:30 बजे भारतीय समयानुसार साउथैम्प्टन के रोज बाउल मैदान पर खेला जाना है. 

  1. ENG vs AUS आखिरी टी20आई आज
  2. इंग्लैंड पहले ही 2-0 से सीरीज में आगे
  3. ऑस्ट्रेलिया को क्लीन स्वीप से होगा बचना

ऑस्ट्रेलिया को क्लीन स्वीप से होगा बचना
गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) की अगुवाई में जब कंगारू टीम इंग्लैंड दौरे पर आई, तो उससे पहले वह आईसीसी टी20 रैंकिंग में पहले पायदान पर थी. जबकि ऑस्ट्रेलिया ने पिछले 10 अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबलों में से 9 अपने नाम किए थे. लेकिन यहां आते ही कंगारू टीम की कहानी और तकदीर बदल गई और इंग्लैंड के खिलाफ तीन 3 टी20आई मैचों की इस सीरीज में पहले दो मैच लगातार हारने के बाद फिलहाल ऑस्ट्रेलिया (Australia) से आईसीसी टी20 नंबर वन टीम का ताज भी छिन गया है. ऐसे में इस आखिरी टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया हर हाल में जीत प्राप्त कर क्लीन स्वीप जैसी शर्मनाक हार से बचना चाहेगी. मालूम हो ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के सामने पहले टी20 में 2 रन और पिछले टी20 इंटरनेशनल में 6 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

लगातार पिछली 6 टी20 इंटरनेशनल सीरीज इंग्लैंड ने जीतीं
इस बीच अगर बात की जाए इंग्लैंड (England) की टीम के बारे में तो आपको बता दें कि पिछले 6 टी20 अंतरराष्ट्रीय टी20 सीरीज में इंग्लिश टीम अजेय रही है. इंग्लैंड ने अपनी आखिरी टी20 सीरीज साल 2018 में भारत (Team India) के खिलाफ अपने घर में ही हारी थी. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया को इस सीरीज में पहले ही मात दे चुकी इयॉन मोर्गन (Eoin Morgan) की टीम के पास कंगारू टीम का सूफड़ा साफ करने का खास मौका है. हालांकि इससे पहले पाकिस्तान के विरुद्ध इंग्लैंड ऐसा कारनामा करने से चूक गई थी. ऐसे में इस बार इंग्लैंड क्लीन स्वीप का स्वाद चखने की पूरी कोशिश करेगी. 

Trending news