ENG vs PAK 1st T20I: मैनचेस्टर में दिखेगी इंग्लैंड और पाकिस्तान की जंग
Advertisement

ENG vs PAK 1st T20I: मैनचेस्टर में दिखेगी इंग्लैंड और पाकिस्तान की जंग

टेस्ट सीरीज के बाद इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन T20I मैंचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाना है. 

3 T20I मैचों की सीरीज का पहला मैच आज (फोटो-Twitter/@TheRealPCB)

नई दिल्ली: लाल बॉल के संग्राम के बाद इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीम सफेद बॉल के फटाफट क्रिकेट फॉर्मेट टी-20 इंनटरनेशनल में आपसी टक्कर के लिए तैयार है. इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 3 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सारीज का का पहला मुकाबला 28 अगस्त यानी आज खेला जाएगा. एक तरफ पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम एंड कंपनी टेस्ट सीरीज की हार का बदला लेने मैदान पर उतरेगी. तो वहीं दूसरी और इयोन मोर्गन के नेतृत्व में इंग्लैंड की टीम टेस्ट सीरीज की तरह पाक टीम को हार का मुंह दिखाना चाहेगी. ये पहला टी-20 मैच भारतीय समयानुसार रात 10:30 बजे मैनचेस्टर  के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाना है. 

  1. इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान पहला T20I आज
  2. भारतीय समयानुसार रात 10:30 बजे मैच
  3. टी20 इंटरनेशनल में इंग्लैंड पाक टीम पर भारी. 

 

पाकिस्तान पलटवार करने में माहिर
बेशक पाकिस्तान की टीम टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के सामने हार गई हो. लेकिन मेजबान पाक टीम को हल्के में लेने की कोशिश न करें क्योंकि पाकिस्तान अपने खेल से इस फॉर्मेट में सबको हैरान करने वाली टीम है. ऐसे में इंग्लैंड बनाम पाक के बीच होने वाले मैनचेस्टर टी2-0 में कांटे का मुकाबला देखने को मिल सकता है. इसके साथ बाबर आजम  खुद टी20आई के नंबर एक बैट्समैन हैं, ऐसे में बाबर की अगुवाई में पाकिस्तान टीम इंग्लैंड पर पलटवार करती दिखाई दे सकती है. दूसरी ओर इंग्लैंड ने हाल ही में आयरलैंड के सामने वनडे सीरीज जीती है लेकिन इंग्लिश टीम को आखिरी वनडे में आयरलैंड के हाथों मिली हार से काफी आलोचना सहनी पड़ी थी. ऐसे में इस पहले टी20आई मे इंग्लैंड एक संतुलित टीम के साथ उतरना चाहेगी. 

 

इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान T20I में हेड टू हेड
टी20 इंटरनेशनल  में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच अब तक कुल 15 मुकाबले खेले गए हैं. जिनमें इंग्लैंड का पलड़ा काफी भारी है. यही कारण है कि इंग्लिश टीम ने इन 15 मैचों में से 10 मैच अपने नाम किए हैं. दूसरी और महज 4 मुकाबले पाकिस्तान के खाते में गए हैं. जबकि एक टी20 ड्रॉ रहा है. इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच आखिरी टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच पिछले साल मई में खेल में खेला गया था. जिसमें इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 7 विकेट से मात दी थी. 

 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं- 
इंग्लैंड टीम- इयोन मोर्गन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), सैम बिलिंग्स, टॉम बैंटन, जो डेनली, डेविड विली, डेविल मलान, मोइन अली, टॉम कुरेन, आदिल रशीद, क्रिस जॉर्डन, सकीब मोहम्मद और लुइस ग्रेगरी. 

पाकिस्तान टीम- बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, फखर जमां, हैदर अली, शादाब खान, इमाद वसीम, मोहम्मद आमिर, शाहीन अफरीदी, वहाब रियाज, नसीम शाह, शरफराज अहमद, खुशदिल शाह, इफ्तिकार अहमद और मोहम्मद हसन. 

Trending news