Breaking News
  • 15 साल में बिहार बहुत आगे बढ़ा- प्रधानमंत्री
  • बिहार: दरभंगा में प्रधानमंत्री मोदी की रैली
  • मेरे मित्र, भाई नीतीश जी को आपके आशीर्वाद निश्चित मिलने वाले हैं: दरभंगा रैली में बोले पीएम मोदी

ENG vs PAK: पहले दिन बारिश का दखल, इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की खराब शुरुआत

बारिश से प्रभावित साउथैम्पटन टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने 5 विकेट खोकर 126 रन बना लिए हैं.

ENG vs PAK: पहले दिन बारिश का दखल,  इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की खराब शुरुआत

साउथैम्पटन:पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों का सामना नहीं कर सके और 5 विकेट 126 रन पर गंवा दिए. बारिश की वजह से खेल में बार बार खलल पड़ा और आखिरकार निर्धारित समय से पहले ही खेल समाप्त करना पड़ा. उस समय बाबर आजम 25 और मोहम्मद रिजवान 4 रन बनाकर खेल रहे थे. तेज बारिश के कारण चाय और लंच ब्रेक भी जल्दी लेने पड़े थे.आखिरी सेशन में पाकिस्तान ने 3 विकेट गंवाये और महज 44 रन जोड़े. पहले दिन 45.4 ओवर ही फेंके जा सके और कल भी बारिश की संभावना है.

यह भी पढ़ें- IPL 2020: महेंद्र सिंह धोनी ने कराया कोरोना वायरस टेस्ट, जानिए क्या आया रिजल्ट

पहले सेशन में जेम्स एंडरसन ने पहले टेस्ट में शतक जमाने वाले शान मसूद को पारी की 14वीं गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. उस वक्त पाकिस्तान का स्कोर 1 विकेट पर 6 रन था. पहले सेशन में मेजबान तेज गेंदबाजों ने दबाव बनाए रखा. आबिद अली को स्लिप में 2 बार जीवनदान मिले. पहले डॉम सिबले ने तीसरे स्लिप में उनका कैच छोड़ा जब उन्होंने खाता भी नहीं खोला था. इसके बाद दूसरी स्लिप में रोरी बर्न्स ने 21 के स्कोर पर उन्हें जीवनदान दिया.

पिछली 12 टेस्ट पारियों में सिर्फ 139 रन बनाने वाले कप्तान अजहर अली 20 रन पर थे जब बारिश के कारण 10 मिनट पहले लंच ब्रेक लेना पड़ा. लंच के बाद एंडरसन ने उन्हें पवेलियन भेजा जब दूसरी स्लिप में रोरी बर्न्स ने उनका कैच लपका, तब वो लंच के अपने स्कोर पर ही आउट हो गए. चाय के बाद आबिद को सैम कुर्रेन ने 60 के स्कोर पर बर्न्स के हाथों लपकवाया. आबिद ने 111 गेंद की अपनी पारी में 7 चौके लगाए.

असद शफीक (5) को स्टुअर्ट ब्रॉड ने और फवाद आलम (0) को क्रिस वोक्स ने पवेलियन भेजा. पहले टेस्ट में खराब गेंदबाजी के बावजूद टीम में जगह सुरक्षित रखने वाले एंडरसन ने 15 ओवर में 35 रन देकर 2 विकेट लिए. इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन 2 घंटे बाद बारिश आने से खेल पहले ही रोकना पड़ा.

इंग्लैंड ने टीम में 2 बदलाव करते हुए तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की जगह सैम कुरेन को मौका दिया जबकि पारिवारिक कारणों से न्यूजीलैंड लौटे हरफनमौला बेन स्टोक्स की जगह बल्लेबाज जाक क्राउले को उतारा गया. पाकिस्तान ने हरफनमौला शादाब खान की जगह फवाद आलम को मौका दिया.
(इनपुट-भाषा)