ENG vs WI: पहले दिन चला केमार रोच का जादू, शुरुआती झटके के बाद संभली इंग्लैंड टीम

मैनटेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में तीसरे टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड ने 4 विकेट खोकर 258 रन बना लिए हैं. केमार रोच ने मेजबान टीम के 2 बल्लेबाजों को आउट किया.

ENG vs WI: पहले दिन चला केमार रोच का जादू, शुरुआती झटके के बाद संभली इंग्लैंड टीम
इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को रोस्टन चेज ने 17 रन के निजी स्कोर पर रन आउट कर दिया.(फोटो-PTI)

मैनचेस्टर: इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन 4 विकेट खोकर 258 रन बना लिए हैं. ओली पोप 91 और जोस बटलर 56 रन बनाकर क्रीज पर डटे रहे. वेस्टइंडीज की तरफ से केमार रोच ने 2 विकेट हासिल किए रोस्टन चेज को 1 विकेट मिला. पहले दिन कैरेबियाई टीम के लिए अच्छी शुरुआत रही क्योंकि इंग्लैंड ने अपने प्लेइंग इलेवन में 4 तेज गेंदबाज और 1 स्पिनर रखा है और ऐसे में उसके पास एक विशेषज्ञ बल्लेबाज कम है. इस कारण स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरना पड़ा.

 स्टोक्स भी ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाए और महज 20 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए. उनके साथ दूसरे छोर पर खड़े सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स ने 57 रन की अहम पारी खेली. बादल छाए होने के कारण वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था और केमार रोच ने पारी के पहले ओवर की छठी गेंद पर ही डॉम सिब्ले को एलबीडबल्यू आउट कर दिया. दूसरे टेस्ट में शतक लगाने वाले सिबले इस बार अपना खाता भी नहीं खोल पाए. 

रूट ने हालात के हिसाब से बल्लेबाजी की और 59 गेंदों पर 17 रन बनाए. जब लग रहा था कि उन्होंने बड़ी पारी खेलने के लिये क्रीज पर अच्छी तरह से पांव जमा दिये हैं तब बर्न्स ने स्पिनर राहकीम कोर्नवॉल की गेंद थर्ड मैन पर खेली. रोस्टन चेज ने विकेटकीपर के छोर पर सीधे थ्रो से गिल्लियां गिरा दी और रूट रन आउट हो गए.

वेस्टइंडीज ने तेज गेंदबाज शैनन गैब्रियल को प्लेइंग इलेवन में रखा है. अपने चौथे ओवर के दौरान उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया जिससे उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा था. कप्तान जेसन होल्डर के लिये यह राहत की बात रही कि वह लंच से पहले मैदान पर लौट आए और उन्होंने गेंदबाजी भी की.

तीन मैचों की सीरीज अभी 1-1 से बराबरी पर है. वेस्टइंडीज 1988 के बाद पहली बार इंग्लैंड में श्रृंखला जीतने की कवायद में है. इंग्लैंड ने सैम कुर्रेन और शीर्ष क्रम के बल्लेबाज जॉक क्राउली की जगह तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और जेम्स एंडरसन को टीम में रखा है. स्टोक्स अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं और उनके गेंदबाजी करने की संभावना नहीं है. वेस्टइंडीज ने एक बदलाव करके अल्जारी जोसेफ की जगह कोर्नवॉल को प्लेइंग इलेवन में रखा है.
(इनपुट-भाषा)