इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की महिला टीमें ‘Black Lives Matter’ मूवमेंट को करेंगी सपोर्ट

डर्बी में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की महिला टीम के बीच खेली जाएंगी टी20 सीरीज, टूर्नामेंट के दौरान दोनों टीमें ‘ब्लैक लाइव्ल मैटर’ मूवमेंट को सपोर्ट करेंगी

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की महिला टीमें ‘Black Lives Matter’ मूवमेंट को करेंगी सपोर्ट
हीथर नाइट (फाइल फोटो)

लंदन: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट टीमें 21 से 30 सितम्बर तक डर्बी (Derby) के इनकोरा काउंटी मैदान पर मैचों की टी-20 सीरीज खेलेंगी. इस दौरान दोनों टीमें ब्लैक लाइव्ल मैटर मूवमेंट (Black Lives Matter) को सपोर्ट करती हुई नज़र आएगी. इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट (Heather Knight) ने विंडीज की कप्तान स्टेफाने टेलर (Stafanie Taylor) के साथ मिलकर यह तय किया कि इस सीरीज के दौरान कैसे इस मूवमेंट को अधिक से अधिक समर्थन और सहयोग प्रदान किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें- IPL 2020: UAE के हालात से निपटने वाली टीम बनेगी टूर्नामेंट की चैंपियन

नाइट ने कहा, ‘हमने एक खिलाड़ी के तौर पर एक दूसरे से बात की और हम निश्चित तौर पर इस मूवमेंट का सम्मान करने के लिए कुछ करेंगी. हमारा सहयोग इस मूवमेंट के साथ होगा.’ दोनों टीमें सीरीज के दौरान अपनी जर्सी पर ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ का लोगो भी लगाएंगी. इससे पहले जुलाई में आयोजित टेस्ट सीरीज के दौरान इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की पुरुष टीमों ने भी जर्सी पर इस मूवमेंट के लोगो का उपयोग किया था.

इसके बाद हालांकि इंग्लैंड, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलियाई टीमों ने इस मूवमेंट को समर्थन नहीं दिया था, इस कारण वेस्टइंडीज के महान गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने इनकी आलोचना भी की थी. बता दें कि 8 जुलाई 2020 को इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया था. मैच शुरू होने से पहले दोनों टीमों के खिलाड़ी और अंपायर घुटने के बल बैठे और सभी ने ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ मूवमेंट को सपोर्ट किया था.
(इनपुट-आईएएनएस)