close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

न्यूजीलैंड दौरे के लिए इंग्लैंड ने किया अपनी टीम का ऐलान, बेयरस्टो टेस्ट टीम से बाहर

NZ vs ENG: ईसीबी ने न्यूजीलैंड दौरे के लिए 15 सदस्यीय टी20 और टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है. 

न्यूजीलैंड दौरे के लिए इंग्लैंड ने किया अपनी टीम का ऐलान, बेयरस्टो टेस्ट टीम से बाहर
जॉनी बेयरस्टो को टी20 टीम में कायम रखा गया है. (फाइल फोटो)

लंदन: नवंबर दिसम्बर में होने वाले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के न्यूजीलैंड दौरे के लिए इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने टेस्ट और वनडे टीम का ऐलान कर दिया है. इंग्लैंड की विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को इस दौरे की दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है. आईसीसी की ओर से जारी बयान के अनुसार, इंग्लैंड को नवंबर-दिसंबर में न्यूजीलैंड के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. टीम ने सलामी बल्लेबाज जैक क्राउले और डोमीनिक सिब्ले को पहली बार टेस्ट में चुना है.

क्या बदलाव हुए टीम में
बेयरस्टो की गैर मौजूदगी में जोस बटलर विकेटकीपिंग की भूमिका निभाएंगे. इंग्लैंड ने टेस्ट के अलावा टी-20 टीम की भी घोषणा की है. इसमें टॉम बेंटन, पैट ब्राउन, साकिब महमूद और मैट पार्किं सन को पहली बार टीम में शामिल किया गया है. 

यह भी पढ़ें:  B'day Special: ODI में 'हैंडल्ड द बॉल' से OUT होने वाला पहला प्लेयर और इकलौता भारतीय

आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा नहीं होगी टेस्ट सीरीज
इंग्लैंड का यह दौरा 1 नवंबर से शुरू होगा. इसमें दोनों टीमों को टेस्ट सीरीज के अलावा 5 टी20 मैचों की सीरीज भी खेलनी है. टेस्ट सीरीज 21 नवंबर से शुरू होगी. यह सीरीज आईसीसी टेस्ट चैंम्पियनशिप का हिस्सा नहीं होगी. 

टेस्ट टीम : जो रूट (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्‍स, जोस बटलर, जैक क्राउले, सैम कुरेन, जोए डेनली, जैक लीच, साकिब महमूद, मैट पार्किं सन, ओली पोप, डोमिनिक सिब्ले, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स.

टी-20 टीम : इयोन मोर्गन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, टॉम बेंटन, सैम बिलिंग्स, पैट ब्राउन, सैम कुरेल, टॉम कुरेन, जो डेनली, लुईस ग्रेगोरी, क्रिस जॉर्डन, साकिब महमूद, डेविड मलान, पैट पार्किं सन, आदिल राशिद, जेम्स विन्से.
(इनपुट आईएएनएस)