जानी बेयरस्टा का तूफानी शतक, न्यूजीलैंड को हराकर इंग्लैंड ने जीती सीरीज
Advertisement

जानी बेयरस्टा का तूफानी शतक, न्यूजीलैंड को हराकर इंग्लैंड ने जीती सीरीज

इंग्लैंड ने पांचवें और अंतिम वनडे मैच में शनिवार को यहां न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर सीरीज 3-2 से जीत ली.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही. फोटो : ट्विटर

क्राइस्टचर्च : सलामी बल्लेबाज जानी बेयरस्टा के तूफानी शतक की बदौलत इंग्लैंड ने पांचवें और अंतिम वनडे मैच में शनिवार को यहां न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर सीरीज 3-2 से जीत ली. इंग्लैंड ने 224 उन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बेयरस्टा की 60 गेंद में 104 रन की पारी और एलेक्स हेल्स (61) के साथ उनकी पहले विकेट की 155 रन की साझेदारी की बदौलत 32.4 ओवर में ही तीन विकेट पर 229 रन बनाकर जीत दर्ज की.

  1. जानी बेयरस्टा ने 60 गेंद में 104 रन की पारी खेली
  2. बेयरस्टा ने अपनी पारी में नौ चौके और छह छक्के जड़े
  3. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने बनाए 223 रन

बेयरस्टा ने अपनी पारी में नौ चौके और छह छक्के जड़े जबकि हेल्स ने 74 गेंद में नौ चौके मारे. बेन स्टोक्स (नाबाद 26) ने ईश सोढी पर चौका जड़कर इंग्लैंड को जीत दिलाई. जो रूट 23 रन बनाकर नाबाद रहे. इससे पहले पिछले मैच में शानदार शतक जड़ने वाले न्यूजीलैंड के रॉस टेलर फिटनेस टेस्ट में विफल रहे और उनकी जगह मार्क चैपमैन को टीम में शामिल किया गया.

टी-20 के इस नंबर वन बल्लेबाज ने टेस्ट क्रिकेट को कह दिया अलविदा

इंग्लैंड के जेसन राय भी पीठ में तकलीफ के कारण नहीं खेल पाए और उनकी जगह उतरे हेल्स ने बेयरस्टा के साथ मेहमान टीम की आसान जीत की नींव रखी. इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही. टीम ने क्रिस वोक्स (32 रन पर 3 विकेट) की मैच की तीसरी गेंद पर ही कोलिन मुनरो (00) का विकेट गंवा दिया, जिन्होंने विकेटकीपर जोस बटलर को कैच थमाया.

fallback

सचिन-गावस्कर के बाद वेंगसरकर भी टी-20 मुंबई लीग से जुड़े, मिली यह बड़ी जिम्मेदारी

मार्क वुड (26 रन पर एक विकेट) ने कप्तान केन विलियमसन को बोल्ड किया, जिसके बाद स्पिनरों आदिल राशिद (42 रन पर तीन विकेट) और मोईन अली (39 रन पर एक वकेट) ने 27वें ओवर में न्यूजीलैंड का स्कोर छह विकेट पर 93 रन कर दिया. हेनरी निकोल्स (55) और मिशेल सेंटनर (67) ने सातवें विकेट के लिए 84 रन जोड़कर टीम का स्कोर 223 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

Trending news