अपने ही घर में दुनिया की सबसे तूफानी बल्लेबाजी टीम के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक हार का रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज टीम के नौ बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाए. इंग्लैंड की ओर से तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन के चार विकेट लिए.

अपने ही घर में दुनिया की सबसे तूफानी बल्लेबाजी टीम के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक हार का रिकॉर्ड
इंग्लैंड की ओर से तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन के चार विकेट लिए. यह उनके करियर का बेस्ट प्रदर्शन है. (फोटो साभार : ट्विटर/@ICC)

नई दिल्लीः वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज में कई रिकॉर्ड्स टूटे और यही सिलसिला T-20 में भी जारी रहा. वेस्टइंडीज को अपने ही घर में मेहमान टीम से बेहद शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. वेस्टइंडीज की टीम और इसके सभी खिलाड़ी अपनी तूफानी पारी के लिए दुनिया में जाने जाते हैं और बड़ा सा बड़ा गेंदबाज इस टीम के खिलाफ गेंदबाजी करने से पहले एक बार जरूर सोचता है. शुक्रवार को इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच हुए मैच के रिजल्ट के बारे में वेस्टइंडीज ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा. 

INDvsAUS: चौथे वनडे में सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगा भारत, जानें कब-कहां देखें मैच

दूसरे टी-20 क्रिकेट मुकाबले में विंडीज का ऐसा बुरा हाल हुआ जो किसी ने सपने में नहीं सोचा था. इंग्लैंड ने दूसरे टी-20 में मेजबान वेस्टइंडीज को 137 रन से हराकर 3 मैच की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम केवल 45 रन ही बना पाई सैम बिलिंग्स (87) और जोए रूट (55) की शानदार पारियों के बाद क्रिस जॉर्डन (6 रन पर 4 विकेट) के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने टी-20 मैच में विश्व चैम्पियन वेस्टइंडीज को करारी मात दी. 

INDvsAUS 4th ODI: ऋषभ पंत के लिए वर्ल्ड कप के ‘आडिशन’ की तरह होगा चौथा वनडे

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. मेहमान टीम की शुरुआत कुछ ज्यादा अच्छी नहीं रही और 5.2 ओवर में 32 रन के अंदर ही अपने चार विकेट गंवा दिए. इसके बाद बिलिंग्स और रूट ने अपनी टीम को संकट से निकालते हुए पांचवें विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी कर इंग्लैंड को संकट से बाहर निकाला. टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 182 रन का स्कोर खड़ा किया. वेस्टइंडीज की ओर से फेबियन एलने ने दो और शेल्डन कॉटरेल, कार्लोस ब्रैथवेट तथा ओबेड मैकॉय ने एक-एक विकेट लिए. 

महिला दिवस पर अमेरिकी कंपनी ने लॉन्च की भारतीय जिमनास्ट दीपा कर्माकर जैसी बार्बी डॉल

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज 11.5 ओर में 45 के स्कोर पर आउट हो गई. वेस्टइंडीज टीम के 9 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए. इंग्लैंड की ओर से तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन के चार विकेट लिए. यह उनके करियर का बेस्ट प्रदर्शन है आपको बता दें कि यह वेस्टइंडीज का टी-20 में सबसे कम और ओवरऑल टी-20 का दूसरा न्यूनतम स्कोर है. इसके पहले उसका न्यूनतम स्कोर 60 रन था, जो टीम ने 2018 में पाक के खिलाफ बनाए थे. टी-20 में सबसे कम स्कोर का बनाने रिकॉर्ड नीरदलैंड (39) के नाम है.