लार पर बैन का असर, गेंद को चमकाने के लिए ये तरीका आजमा रहे हैं इंग्लैंड के गेंदबाज
Advertisement

लार पर बैन का असर, गेंद को चमकाने के लिए ये तरीका आजमा रहे हैं इंग्लैंड के गेंदबाज

कोरोना वायरस महामारी के खतरे को देखते हुए आईसीसी ने मैच के दौरान गेंद को चमकाने के लिए लार और थूक के इस्तेमाल पर बैन लगा दिया है.

इंग्लैंड टीम के गेंदबाज जेम्स एंडरसन.(फोटो-PTI)

साउथैम्पटन: कोरोना वायरस महामारी की वजह से गेंद पर लार लगाने की इजाजत नहीं है और ऐसे में इंग्लैंड के गेंदबाज वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रहे पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में पीठ के पसीने से गेंद को चमका रहे हैं. एजिस बॉउल में चल रहे पहले टेस्ट मैच से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की जैव सुरक्षित वातावरण में वापसी हुई है. कोविड-19 महामारी के कारण मार्च से ही सभी तरह की खेल गतिविधियां ठप्प पड़ी थी.

  1. आईसीसी ने लार या थूक के इस्तेमाल पर बैन लगाया है.
  2. कोरोना वायरस की वजह से लिया गया था ये फैसला.
  3. इंग्लैंड के गेंदबाज पीठ के पसीने का इस्तेमाल कर रहे हैं.

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा, ‘लार पर प्रतिबंध लगने के बाद अब पीठ का पसीना अहम बन गया है.’ उन्होंने कहा, ‘केवल अपना पसीना हालांकि हम गेंद पर आपस में थोड़ा पसीना मिला रहे हैं. मुझे कुछ जिम्मी (एंडरसन) और जोफ्रा (आर्चर) से मिला.’इंग्लैंड के लिए दूसरे दिन का खेल निराशाजनक रहा. वेस्टइंडीज ने उसकी टीम को पहली पारी में 204 रन पर आउट कर दिया और वुड ने स्वीकार किया कि वे अब तक मैच में अपना बेस्ट नहीं दे पाए हैं.

वुड ने कहा, ‘हमारे लिए यह अच्छा दिन नहीं रहा इसलिए काफी कुछ करने की जरूरत है. मैं कुछ विकेट लेना चाहूंगा. उन्होंने बहुत अच्छी गेंदबाजी की और उन्हें श्रेय मिलना चाहिए लेकिन 204 हमारा लक्ष्य नहीं था. हम 250 या 300 का स्कोर पसंद करते.’ उन्होंने कहा, ‘गेंदबाजी में हमें शुरू से ही लय नहीं मिली. उन्होंने शुरू से अच्छी लाइन और लेंथ से गेंदबाजी की.’

Trending news