T20 सीरीज हारने के बाद इंग्लैंड के कप्तान मोर्गन बोले, इतने रन कम बनाना पड़ा महंगा
Advertisement

T20 सीरीज हारने के बाद इंग्लैंड के कप्तान मोर्गन बोले, इतने रन कम बनाना पड़ा महंगा

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टी20 सीरीज के आखिरी मैच में हार की वजह उनकी टीम से 25-30 रन कम बनना बताया.

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन का कहना है कि इस तरह की पिच पर उनकी टीम के 198 रन के स्कोर को बचाना मुश्किल था. (फोटो : PTI)

ब्रिस्टल : भारत और इंग्लैंड के बीच तीन टी20 मैंचों की सीरीज के आखिरी मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को हरा दिया. टीम की हार पर इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि भारत के खिलाफ इस निर्णायक टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच में हार के दौरान उनकी टीम ने 20 से 30 रन कम बनाए और इसके लिए उन्होंने डेथ ओवरों में बल्लेबाजी क्रम के ध्वस्त होने को जिम्मेदार ठहराया. मैच में रोहित शर्मा ने अपना तीसरा टी 20 अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ा जिससे भारत ने 199 रन के लक्ष्य को सात विकेट शेष रहते हासिल करके तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली. 

  1. पहला और तीसरा टी20 मैच जीता भारत ने
  2. रोहित शर्मा बने मैच ऑफ द सीरीज
  3. अब वनडे सीरीज 12 जुलाई से शुरू होगी

मोर्गन ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘हमने संभवत : 20 से 30 रन कम बनाए. 225 या 235 रन इस मैदान पर मुश्किल लक्ष्य होता. भारत कभी हमारी पकड़ से दूर नहीं था लेकिन हम विकेट हासिल करने में जूझते रहे.’’ उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने रन गति बनाए रखी और फिर 16 वें या 17 वें ओवर में वे इस स्थिति में थे कि मैच हमारी पकड़ से दूर कर सकें जो निराशाजनक था. लेकिन जेसन राय और जोस बटलर ने शानदार शुरुआत दिलाई और हमें लगभग 220 रन के स्कोर के बारे में सोचने का मौका दिया.’’ 

इंग्लैंड ने बीच के ओवरों में 46 रन पर विकेट गंवाए जिससे टीम की लय टूटी और डेथ ओवरों में भी टीम ने 14 गेंद के भीतर पांच विकेट गंवाए. भारत के लिए बल्ले से रोहित ने कमाल किया जबकि आलराउंडर हार्दिक पंड्या ने 38 रन पर चार विकेट चटककर भारत को गेंदबाजी में वापसी दिलाई. 

मोर्गन ने कहा, ‘‘पांड्या ने चीजों को सामान्य रखा. उसने अच्छी लेंथ के साथ गेंदबाजी की और हम बड़े शाट नहीं खेल पाए. अच्छे विकेट और छोटे मैदान पर हमें इससे बेहतर करना चाहिए था. आज संभवत : भारत ने अपना श्रेष्ठ खेल दिखाया और हमने नहीं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने कम रन बनाए. पारी के अंत में 20 से 30 रन कम बनाने का खामियाजा हमें भुगतना पड़ा.’’ मोर्गन ने माना कि इस तरह की पिचों पर ऐसे स्कोर का बचाव करना मुश्किल होता है. मोर्गन ने कहा कि इस सीरीज में तीन अलग तरह के प्रदर्शन देखने को मिले. ओल्ड ट्रेफोर्ड में टर्न मिला था, कार्डिफ में मैदान बड़ा था. और ब्रिस्टल में हाई स्कोरिंग मैच रहा. दबाव अलग तरह के थे लेकिन यह उत्साहजनक रहा.

शर्मा कोहली की साझेदारी रही खास
भारत की जीत में रोहित और कप्तान विराट कोहली के बीच तीसरे विकेट की 89 रन की साझेदारी की भी अहम भूमिका रही. मोर्गन ने कहा कि इस सीरीज से टीम को काफी चीजें सीखने को मिली जिसका फायदा उन्हें 12 जुलाई से शुरू हो रही तीन मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज के दौरान मिलेगा. इस मैच में एमएस धोनी ने पांच कैच लेकर अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में पांच कैच लेने वाले पहले विकेटकीपर होने का सम्मान हासिल कर लिया.

fallback
विराट कोहली और रोहित शर्मा ने तीसरे विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी की.  ( फोटो : Reuters)

तीन टी20 मैचों की सीरीज भारत ने 2-1 से जीती. इस सीरीज में रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 137 रन बनाए जिसकी वजह  से उन्हें मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया. 

(इनपुट भाषा)

Trending news