close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Cricket: वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को अब WWE चैंपियनशिप बेल्ट भी मिली

WWE सुपरस्टार ट्रिपल एच ने वर्ल्ड कप जीतने के बाद इंग्लैंड की टीम को WWE चैंपियनशिप बेल्ट देने का वादा किया था.

Cricket: वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को अब WWE चैंपियनशिप बेल्ट भी मिली
WWW चैंपियनशिप के साथ इंग्लैंड के खिलाड़ी. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: विश्व चैंपियन बनने के बाद इंग्लैंड की क्रिकेट टीम ने WWE चैंपियनशिप बेल्ट (WWE Championship) भी हासिल कर ली है. WWE सुपरस्टार ट्रिपल एच (Triple H) ने पहली बार विश्व कप जीतने वाली इंग्लिश क्रिकेट टीम (England) को यह चैंपियनशिप बेल्ट देने का वादा किया था. ट्रिपल एच (Triple H) ने वादा निभा दिया है. इंग्लैंड क्रिकेट (ECB) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर गुरुवार को उन तस्वीरों को साझा किया गया, जिनमें विजेता टीम के विभिन्न खिलाड़ी चैंपियनशिप बेल्ट के साथ नजर आ रहे हैं. 

इंग्नैंड ने 14 जुलाई को लॉर्ड्स में न्यूजीलैंड को हराकर विश्व कप (ICC World Cup) जीता था. इंग्लैंड की नाटकीय जीत के बाद ट्रिपल एच ने घोषणा की थी कि इंग्लैंड टीम को विशेष रूप से निर्मित WWE चैंपियनशिप बेल्ट पेश की जाएगी. ट्रिपल एच ने अपने ट्वीट में कहा था, ‘एक अविश्वसनीय टूर्नामेंट, विस्मयकारी फाइनल और योग्य चैंपियन टीम. ICC वर्ल्ड कप 2019 जीतने के लिए इंग्लैंड क्रिकेट को बधाई.’ ट्रिपल एच वर्ल्ड रेसलिंग इंटरटेनमेंटट (WWE) के एग्जीक्यूटिव वाईस प्रेजिडेंट हैं. 

यह भी पढ़ें: संन्यास ले चुके अंबाती रायडू का U-टर्न, कहा- फिर से खेलना चाहता हूं 

इंग्लैंड की टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की एशेज सीरीज खेल रही है. इसलिए WWE चैम्पियनशिप बेल्ट हासिल करने के लिए सभी खिलाड़ी नहीं पहुंच सके. ईसीबी ने जो तस्वीर शेयर की है, उनमें जोफ्रा आर्चर, जेसन रॉय, जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो और जो रूट चैंपियनशिप बेल्ट के साथ नजर आ रहे हैं.

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज खेली जा रही है. फिलहाल यह सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. दोनों टीमें अब 4 सितंबर से ओल्ड ट्रैफर्ड में शुरू होने वाले चौथे टेस्ट में उतरेंगी.