ICC T20I Rankings: पाकिस्तान के बाबर आजम को पछाड़ इंग्लैंड के डेविड मलान बने टी20 के सरताज
Advertisement

ICC T20I Rankings: पाकिस्तान के बाबर आजम को पछाड़ इंग्लैंड के डेविड मलान बने टी20 के सरताज

इंग्लैंड के खतरनाक बल्लेबाज डेविड मलान ने आईसीसी की ताजा टी20आई बैट्समैन रैंकिंग में पाकिस्तान के खिलाड़ी बाबर आजम को पछाड़ कर नंबर एक की कुर्सी को अपना लिया है. 

डेविड मलान बने टी20आई के नंबर एक बल्लेबाज (फाइल फोटो)

नई दिल्ली. मौजूदा समय में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट (T20 International Cricket) में अगर किसी बल्लेबाज की तूती बोल रही है. तो वह हैं इंग्लैंड के बाएं हाथ है घातक बल्लेबाज डेविड मलान. डेविड मलान (Dawid Malan)का बल्ला इन दिनों टी20आई में जमकर रन बरसा रहा है. इस बीच फटाफट क्रिकेट फॉर्मेट में अपने इस शानदार प्रदर्शन का ईनाम मलान को मिल गया है और अब वह आईसीसी मैन्स टी20आई रैंकिंग में पहले पायदान पर आ गए हैं. डेविड मलान ने इस मामले में पाकिस्तान के सीमित ओवर के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को पीछे छोड़ा है.

  1. डेविड मलान T20I में नंबर-1
  2. बाबर दूसरे पायदान पर खिसके
  3. के एल राहुल चौथे स्थान पर काबिज
  4.  

टी20 इंटरनेशनल में डेविड मलान हैं नंबर एक बल्लेबाज 

डेविड मलान ने हाल में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध समाप्त हुई टी20 सीरीज में धमाकेदार खेल दिखाया है. ऐसे में आईसीसी की ताजा टी20आई बैट्समैन की रैंकिंग (ICC T20I Batsman Rankings) में डेविड मलान 877 अंकों के साथ शीर्ष पर मौजूद हैं. दूसरी ओर पाकिस्तान के बाबर आजम 869 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच तीसरे और भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज के एल राहुल (K L Rahul) चौथे स्थान पर काबिज हैं. ऐसे में डेविड मलान और बाबर आजम के बीच 8 अंकों का अंतर है, जो ये बताता है कि मलान से बढ़कर फिलहाल टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में और कोई बल्लेबाज नहीं है. 

डेविल मलान का T20I में प्रदर्शन

आईसीसी टी20आई के नंबर एक बल्लेबाज डेविड मलान के आकंड़ों पर गौर किया जाए. तो उन्होंने हाल ही में घरेलू सरजमीं पर पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल (T20I) सीरीज में अपनी छाप छोड़ी है. मलान ने इन दोनों देशों के खिलाफ एक-एक अर्धशतक जड़ा. दूसरी ओर मलान ने अब तक 16 टी20आई मैचों में 147.87 के बेहतरीन स्ट्राइक रेट के साथ 682 रन बनाए हैं. जिसमें 7 अर्धशतक और 1 शतक शामिल है और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 103 का है. जबकि मलान का बैटिंग औसत मौजूदा समय में 500 रनों के हिसाब से इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा 50.84 का है. जो यह साबित करने के लिए काफी है कि आखिर क्यों डेविड मलान टी20 अंतरराष्ट्रीय में टॉप पर मौजूद हैं.

Trending news