BREAKING NEWS

ENG VS NZ: इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, चोट के चलते Jofra Archer टेस्ट सीरीज से बाहर

न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है. जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) कोहनी की चोट की वजह से सीरीज से हुए बाहर. ईसीबी ने दी जानकारी.

ENG VS NZ: इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, चोट के चलते Jofra Archer टेस्ट सीरीज से बाहर
(FILE PHOTO)

नई दिल्ली: इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने इस बात की जानकारी दी है. इंग्लैंड को दो जून से दो टेस्ट की श्रृंखला में न्यूजीलैंड की मेजबानी करनी है. उससे पहले 25 अप्रैल को अभ्यास मैच खेला जाएगा.

टेस्ट सीरीज से बाहर हुए जोफ्रा आर्चर 

दरअसल, ससेक्स की ओर से काउंटी चैंपियनशिप मुकाबले में खेलते हुए जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की कोहनी की पुरानी चोट फिर उभर गई थी.

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) चोट के बाद वापसी करते हुए ससेक्स की ओर से अपना पहला प्रतिस्पर्धी मुकाबला खेल रहे थे. उन्होंने पहली पारी में 29 रन देकर दो विकेट चटकाए. यह तेज गेंदबाज हालांकि दूसरी पारी में सिर्फ पांच ओवर ही फेंक सका और उन्होंने कोहनी में सूजन की शिकायत की.

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने आर्चर की चोट के बारे में बयान जारी किया है. ईसीबी ने कहा, 'इंग्लैंड और ससेक्स की मेडिकल टीम आर्चर की चोट पर काम कर रही थी. आर्चर की दाएं कोहनी में लगी चोट को लेकर अगले हफ्ते मैनेजमेंट कोई कदम उठाएगा'.

 

ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि आर्चर की दाएं कोहनी की सर्जरी हो सकती है. अगर ऐसा होता है तो आर्चर आईपीएल के 14वें सीजन के दोबारा शुरू होने पर भी उसका हिस्सा नहीं बन पाएंगे. 

आर्चर की कोहनी की चोट फिर उभरी

26 साल का यह तेज गेंदबाज आर्चर (Jofra Archer) अतीत में भी कोहनी की चोट से परेशान रहा है जिसके कारण वह भारत के खिलाफ दो टेस्ट और फिर फिलहाल निलंबित इंडियन प्रीमियर लीग में नहीं खेल पाए. इसके अलावा वह 2020 की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी नहीं खेल पाए थे.

बता दें कि इंग्लैंड को दो जून से दो टेस्ट की श्रृंखला में न्यूजीलैंड की मेजबानी करनी है. इस श्रृंखला के लिए मंगलवार को टीम की घोषणा होने की उम्मीद है. न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला के बाद इंग्लैंड को भारत के खिलाफ स्वदेश में पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलनी है जिसकी शुरुआत चार अगस्त से होगी.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.