close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

The Hundred: इंग्लैंड ने लॉन्च की 100 बॉल क्रिकेट लीग, लंदन स्पिरिट की टीम में होंगे मोर्गन

100 ball cricket League: इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने अपनी महत्वाकांक्षी 100 बॉल क्रिकेट लीग की 8 टीमों का ऐलान कर दिया है.

The Hundred: इंग्लैंड ने लॉन्च की 100 बॉल क्रिकेट लीग, लंदन स्पिरिट की टीम में होंगे मोर्गन
इंग्लैंड ने विश्व कप जिताने वाले अपने कप्तान इयोन मोर्गन को लंदन स्पिरिट की टीम में शामिल किया है. (फोटो: ANI)

लंदन: इंग्लैंड ने आईपीएल को टक्कर देने के लिए द हंड्रेड बॉल क्रिकेट लीग (100 ball cricket League) लॉन्च कर दी है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने गुरुवार को इस लीग की आठ टीमों का ऐलान किया. साथ ही हर टीम के आइकन प्लेयर की घोषणा भी कर दी. उसने विश्व कप जिताने वाले अपने कप्तान इयोन मोर्गन को लंदन स्पिरिट टीम का आइकन प्लेयर बनाया है. यह लीग अगले साल जुलाई-अगस्त में होगी. 

इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड ईसीबी (ECB) ने अपनी महत्वाकांक्षी 100 बॉल क्रिकेट लीग (100 ball cricket) की आठ टीमों का ऐलान कर दिया है. ये टीमें हैं लंदन स्पिरिट, नार्दर्न सुपरचार्जर्स, साउदर्न ब्रेव, बर्मिंघम फोनिक्स, मैनचेस्टर ओरिजनल्स, ओवल इनविंसिबल्स, ट्रेंट रॉकेट्स और वेल्श फायर्स. हर टीम के लिए एक-एक लोकल आइकन तय किए गए हैं. साथ ही हर टीम के साथ कम से इंग्लैंड का कम एक-एक रेड बॉल क्रिकेटर जोड़ा गया है. 

यह भी पढ़ें: मयंक-रोहित के बाद गेंदबाजों ने दिखाया कमाल, भारत ने दक्षिण अफ्रीका पर कसा शिकंजा 

इस तरह अब यह साफ हो गया है कि लंदन स्पिरिट के साथ इयोन मोर्गन और रोरी बर्न्स होंगे. नार्दर्न सुपरचार्जर्स की टीम में बेन स्टोक्स, आदिल राशिद, डेविड विली होंगे. साउदर्न ब्रेव की टीम में जोफ्रा आर्चर, क्रिस जॉर्डन और जेम्स विंस को शामिल किया गया है. बर्मिंघम फोनिक्स की टीम में क्रिस वोक्स, मोईन अली और पैट ब्राउन को रखा गया है. 

मैनचेस्टर ओरिजनल्स की टीम में जोस बटलर, सादिक महमूद और मैट पार्किंसन रहेंगे. ओवल इनविंसिबल्स की टीम में जेसन रॉय, टॉम करेन और सैम करेन शामिल किए गए हैं. ट्रेंट रॉकेट्स की टीम में जो रूट, एलेक्स हेल्स और हैरी गुर्नी को शामिल किया गया है. वेल्श फायर की टीम में जॉनी बेयरस्टो, कॉलिन इंग्राम और टॉम बेंटन को शामिल किया गया है. 

यह भी पढ़ें: इमरान खान पर सहवाग का तंज, कहा- यह आदमी बेइज्जत होने के नए-नए तरीके ढूंढ़ता है

100 बॉल क्रिकेट लीग (100 ball cricket League) में पुरुषों की तरह महिलाओं की प्रतियोगिता भी होगी. इसलिए हर फ्रेंचाइजी की पुरुष टीम की तरह महिला टीम भी रहेगी. ईसीबी ने पुरुषों की तरह प्रमुख महिला खिलाड़ियों की टीमें भी तय कर दी हैं.