close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इंग्लैंड की लॉर्ड्स टेस्ट में वापसी, फिर भी आयरलैंड के पास इतिहास रचने का मौका

इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच चल रहे एतिहासिक लॉर्ड टेस्ट में इंग्लैंड ने वापसी कर 181 रन की लीड ले ली है. 

इंग्लैंड की लॉर्ड्स टेस्ट में वापसी, फिर भी आयरलैंड के पास इतिहास रचने का मौका
इंग्लैंड के लिए जेसन रॉय और जैक लीच ने शानदार 125 रन की साझेदारी की. (फोटो:Reuters)

नई दिल्ली: इंग्लैंड और आयरलैंड  (England vs Ireland) के बीच हो रहा पहले टेस्ट मैच में रोमांच कायम है. पहले दिन के पहले ही सत्र में केवल 85 रन पर ही सिमटने वाली इंग्लैंड की टीम ने दूसरी पारी में दमदार वापसी की है. लॉर्ड्स में चल रहे दोनों देशों के बीच इतिहास का पहला टेस्ट मैच चार दिन का होना है. इस मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड ने शानदार वापसी की और पहली पारी में 122 रन से पिछड़ने के बाद दिन का खेल खत्म होने तक जैक लीच और जेसन रॉय (Jason Roy) 9 विकेट पर 303 रन बना लिए. इस तरह से इंग्लैंड ने यह मैच एकतरफा होने से बचा लिया. 

जेसन राय और जैक लीच ने संभाली पारी
पहले दिन इंग्लैंड को पहले सत्र में आउट करने के बाद आयरलैंड की पारी 207 रन पर आउट हो गई थी. उसके बाद इंग्लैंड ने एक ओवर भी खेला था और कोई विकेट नहीं गंवाया था. दूसरे दिन का खेल शुरू होने के बाद इंग्लैंड को फिर झटका लगा और ओपरने रोरी बर्न्स केवल 6 रन बनाकर बॉयड रैंकिन के शिकार बने. इसके बाद जेसन रॉय और नाइटवाचमैन जैक लीच के बीच 145 रन की साझेदारी से इंग्लैंड की स्थिति में कुछ सुधार आया. रॉय ने अपने पहली टेस्ट पारी में 72 रन बनाए और स्टुअर्ट थॉमसन की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद लीच 92 रन बनाकर अपने शतक से चूक गए. उन्हें टिम मुर्ताघ ने आउट किया. 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली इंस्टाग्राम रिच लिस्ट में आए टॉप 10 खिलाड़ियों में, जानिए कितनी है कमाई

फिर लगी विकेटों की झड़ी
लीच के आउट होने के बाद एक बार फिर इंग्लैंड की पारी लड़खड़ा गई. और एक समय इंग्लैंड ने केवल 111 रन पर छह विकेट गंवा दिए. जो डेनली (10), जॉनी बेयरस्टो (0), मोईन अली (9), और क्रिस वोक्स (13) सस्ते में आउट हो गए. कप्तान जो रूट भी ज्यादा  देर नहीं टिक सके और 31 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं सैम करेन ने भी 37 रन का योगदान दिया और थॉमसन के शिकार बने. आखिरी में खराब रोशनी की वजह से खेल को जल्दी रोकना पड़ा. 

आयरलैंड को पास इतिहास रचने का मौका
आयरलैंड के लिए मार्क अदैर ने तीन, बॉयड रैंकिन, स्टुअर्ट थॉमसन ने दो-दो और टीम मुर्ताघ ने एक विकेट लिया. फिलहाल इंग्लैंड को 181 रन की बढ़त हासिल है. क्रीज पर स्टुअर्ट ब्रॉड 21 रन और ओली स्टोन बिना खाता खोले मौजूद हैं. अब खेल का नतीजा पूरी तरह से आयरलैंड की बैटिंग पर निर्भर करेगा. आयरलैंड के पास इस समय इतिहास रचने का मौका है. 
(इनपुट एएनआई)