इंग्लैंड को अधिक सटीक प्रदर्शन करना होगा और कोहली को संघर्ष कराना होगा: बटलर
Advertisement

इंग्लैंड को अधिक सटीक प्रदर्शन करना होगा और कोहली को संघर्ष कराना होगा: बटलर

बटलर को इस बात का संतोष है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली को रन बनाने के लिए मशक्कत करनी पड़ी. 

बटलर ने कहा कि टीम को बेन स्टोक्स की काफी कमी खलेगी.

लंदन: विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को लगता है कि इंग्लैंड को कुछ पहलुओं में जैसे कैचिंग में ज्यादा तेज तर्रार सटीक होना होगा जिसकी बदौलत ही वे भारत के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में भी जीत दर्जकर सकते हैं. विराट कोहली ने भले ही सीरीज के शुरुआती मैच में शानदार शतक जड़ा है लेकिन बटलर को इस बात का संतोष है कि भारतीय कप्तान को रन बनाने के लिये मशक्कत करनी पड़ी. 

बटलर ने स्काई स्पोर्ट्स पर लिखा, "पहली पारी में कोहली ने शानदार शतक जमाया था लेकिन आपको गेंदबाजों को भी श्रेय देना होगा. उसे सारे रन बनाने के लिए मशक्कत करनी पड़ी और हमने कुछ मौके भी बनाए लेकिन हम इनका फायदा नहीं उठा सके. हमारे लिए यही चीज सही थी लेकिन हम और अधिक सटीक कोशिश करेंगे." 

मेजबान टीम ने बर्मिंघम में 31 रन की जीत के बाद पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. उन्होंने कहा, "हमने एजबेस्टन में जीत दर्ज कर ली हो, लेकिन कुछ विभाग ऐसे भी हैं जिस पर हमें काम करने की जरूरत है. हम पहली पारी में तीन विकेट गंवाकर 216 रन पर थे जिसमें रूट और जॉनी बेयरस्टो काफी अच्छा कर रहे थे, पर हम इसका लाभ नहीं उठा सके. फिर गेंदबाजी में हमने भारत के पांच विकेट 100 रन पर निकाल लिये थे लेकिन उन्हें अपने स्कोर के करीब भी पहुंचने दिया." 

बटलर ने कहा, "हमें दो क्षेत्रों में कुछ सुधार की जरूरत है जबकि व्यक्तिगत रूप से मेरा खेल ठीक रहा इसलिये मैं और ज्यादा बेहतर करने की कोशिश करूंगा." 

ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने एजबेस्टन में मिली जीत में अहम भूमिका निभाई थी लेकिन वह लॉर्ड्स टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं होंगे और बटलर ने कहा कि टीम को उनकी काफी कमी खलेगी. उन्होंने कहा, "स्टोक्स की लॉर्ड्स पर काफी कमी खलेगी लेकिन हम जानते थे कि वह शामिल नहीं हो पायेगा. इससे अन्य को कोशिश करने का मौका मिलेगा जैसा कि सैम कुरेन ने एजबेस्टन में किया था. उसका भविष्य उज्जवल है." 

Trending news