16 साल बाद पाकिस्तान का दौरा करेगी ये टीम, भारत में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप है वजह
Advertisement

16 साल बाद पाकिस्तान का दौरा करेगी ये टीम, भारत में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप है वजह

इंग्लैंड की टीम दो मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए 16 साल बाद पाकिस्तान का दौरा करेगी, पिछली बार 2005 में किया था पाकिस्तान का दौरा

इंग्लैंड  की टीम (File Photo)

कराची: इंग्लैंड 16 साल में पहली बार दो मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए अगले वर्ष अक्टूबर में पाकिस्तान का दौरा करेगा.

  1. 16 साल बाद पाकिस्तान का दौरा करेगी इंग्लैंड की टीम 
  2. दोनों टीमों के बीच खेली जाएगी दो मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला
  3. दोनों टीमों के बोर्ड ने की दौरे की पुष्टि 

पाकिस्तान ने कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप के बावजूद इंग्लैंड का दौरा किया था जिसके जवाब में इंग्लैंड ने उसके यहां का दौरा करने का फैसला किया है.

कराची में 14 और 15 अक्टूबर को होने वाले ये दो मैच 2021 टी 20 विश्व कप की तैयारी का हिस्सा होंगे.

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) दोनों ने इस दौरे की पुष्टि करते हुए कहा कि यह भारत में टी 20 विश्व कप से पहले होगा.

पीसीबी ने इंग्लैंड को अगले साल जनवरी में पाकिस्तान का दौरा करने के लिए आमंत्रित किया था लेकिन शीर्ष खिलाड़ियों की अनुपलब्धता और खर्चे से जुड़े मामलों के कारण ईसीबी को दौरे के समय में बदलाव के लिए बाध्य होना पड़ा.

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने कहा, ‘मुझे यह पुष्टि करते हुए खुशी हो रही है कि इंग्लैंड अक्टूबर 2021 में दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगा’.

उन्होंने कहा, ‘यह 16 साल में इंग्लैंड का पहला पाकिस्तान दौरा होगा और इससे 2022-23 सत्र में टेस्ट और सीमित ओवरों के दौरे का रास्ता साफ होगा’.

वसीम ने कहा, ‘इंग्लैंड की शीर्ष खिलाड़ियों की मौजूदगी वाली टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ हमारी श्रृंखला के अंतिम हिस्से के दौरान पहुंचेगी. हमें ऑस्ट्रेलिया के भी 2021-22 सत्र के भविष्य दौरा कार्यक्रम की प्रतिबद्धता के तहत दौरा करने की उम्मीद है जबकि इंग्लैंड 2022-23 सत्र में टेस्ट और सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए वापस आएगा’.

इंग्लैंड की टीम 12 अक्टूबर को कराची पहुंचेगी और दोनों टीमें आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए 16 अक्टूबर को भारत रवाना होंगी.

इंग्लैंड ने पिछली बार 2005 में पाकिस्तान का दौरा किया था जब टीम ने तीन टेस्ट और पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेली थी.

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने कहा, ‘यह घोषणा करते हुए हमें बेहद खुशी हो रही है कि इंग्लैंड की पुरुष टी 20 अंतरराष्ट्रीय टीम अक्टूबर 2021 में पाकिस्तान में खेलेगी’.

(इनपुट-भाषा)

 

Trending news