ENG VS NZ: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज 2 जून से, जानिए पूरा शेड्यूल

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 2 से 6 जून तक इंग्लैंड (England) के ऐतिहासिक मैदान लॉर्ड्स (Lords) स्टेडियम में खेला जाएगा.

ENG VS NZ: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज 2 जून से, जानिए पूरा शेड्यूल
(File Photo)

लंदन: इंग्लैंड क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ अपने घरेलू इंटरनेशनल सत्र का आगाज करेगी. यह सीरीज 2 जून से शुरू हो रही है. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने सोमवार को इसकी जानकारी दी है.

लॉर्ड्स और एजबेस्टन में खेले जाएंगे मैच

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 2 से 6 जून तक इंग्लैंड (England) के ऐतिहासिक मैदान लॉर्ड्स (Lords) स्टेडियम में खेला जाएगा. जबकि दूसरा मैच एजबेस्टन में 10 से 14 जून तक होगा.

ब्लैक कैप्स के बाद श्रीलंका की मेजबानी करेगा इंग्लैंड

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने के बाद इंग्लैंड तीन मैचों की टी20 सीरीज में श्रीलंका की मेजबानी करेगा. पहले दो मैच 23 और 24 जून को सोफिया गार्डन में खेले जाएंगे, जबकि तीसरा मैच 26 जून को एजेस बॉउल स्टेडियम में खेला जाएगा. 

क्रिकेट जगत का खौफनाक इतिहास, जहां पाकिस्तान के अंतकी हमले में एक अंपायर को लगी थी 2 गोलियां

इस सीरीज के बाद दोनों टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज में हिस्सा लेंगी, जिसका आयोजन 29 जून से 4 जुलाई के बीच होना है. श्रीलंका सीरीज के बाद इंग्लैंड (England) की टीम पाकिस्तान के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज में हिस्सा लेगी. ये मैच 8 से 20 जुलाई के बीच के बीच खेले जाएंगे.

अभी इंग्लिश टीम श्रीलंका दौरे पर है,  जहां वह दो मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर चुकी है. इसके बाद जो रूट की टीम भारत रवाना होगी, जहां वह 5 फरवरी से चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. पिछली बार 2016 में जब इंग्लैंड भारत आया था तो विराट कोहली की सेना ने उन्हें 4-0 से करारी मात दी थी. इसके बाद इंग्लैंड की टीम भारत के ही खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज और तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेलेगी.

कोरोना काल में सबसे पहले क्रिकेट इंग्लैंड में ही हुआ था शुरू

बता दें कि, कोरोना वायरस के चलते मार्च 2020 में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट की सभी गतिविधियों पर रोक लगा दी गई थी. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने इसके बाद कोरोना काल में पहली बार वेस्टइंडीज की मेजबानी की थी. वेस्टइंडीज के बाद ईसीबी ने पाकिस्तान और फिर आयरलैंड को भी अपने देश में क्रिकेट खेलने का निमंत्रण दिया था. वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज को इंग्लैंड ने 2-1 से  अपने नाम किया था. पाकिस्तान को तीन मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने 1-0 से मात दी थी, जबकि आयरलैंड को भी इकलौते टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.